blogid : 314 postid : 2033

राजनीति की 3डी पर नया ‘रावण’ !!

Posted On: 29 Nov, 2012 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1623 Posts

925 Comments


digvijay singhअपने बड़बोले मिजाज के लिए विख्यात कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के 3डी प्रचार का मजाक उड़ाते हुए उन्हें रावण की तर्ज पर दस सिर वाला करार दिया है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के आवास पर आए सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मोदी के 3डी प्रचार पर सवाल खड़े किए.


Read:  भारतीय क्रिकेट का सचिनीकरण


दिग्विजय सिंह ने कहा कि 3डी तकनीक से मोदी एक जगह से ही दस जगहों पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा देते हैं. यह ठीक उसी तरह है जैसे रामायण में रावण किया करता था. रावण के जिस तरह से दस सिर थे वैसे ही 3डी प्रचार ने मोदी के भी दस सिर कर दिए हैं. मोदी देश के पहले ऐसे नेता हैं जो इस तरह का हाईटेक प्रचार कर रहे हैं.


गौरतलब है कि मोदी ने आने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपने चुनावी प्रचार को हाईटेक और प्रभावशाली बनाने के लिए 3डी तकनीक को अपनाया है. इस तकनीक के जरिए रविवार को मोदी ने अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा और सूरत में जनसभा को संबोधित किया. आगे भी इस तकनीक की सहायाता से मोदी का अलग-अलग इलाकों के लोगों को संबोधित करने की योजना है.


मीडिया की नजरों पर चढ़ चुके दिग्विजय सिंह पहले भी मोदी पर इस तरह की चुटकी ले चुके हैं. कुछ दिन पहले दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी पर शादीशुदा होने को लेकर सवाल उठाया था.  दिग्विजय सिंह ने कहा कि दूसरे की पत्नियों पर अपमानजनक टिप्पणियां करने वाले नरेंद्र मोदी अपनी पत्नी के बारे में क्यों चुप हैं? उन्होंने दावा किया कि मोदी शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम यशोदा बेन है. इससे पहले नरेंद्र मोदी ने शशि थरूर की पत्नी सुनंदा को 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड कहा था.


Read

दिग्विजय सिंह के तरकश से कितने निकले तीर

दिग्विजय के सवाल जरूरी या देश को गुमराह करने की कोशिश

आरोप-प्रत्यारोपों की क्षुद्र राजनीति


Tag: Narendra Modi, Digvijay Singh, invoked Ramayana, Modi 3-D campaign, Gujarat Assembly polls, नरेंद्र मोदी, रावण, दिग्विजय सिंह, थ्री डी अभियान, अमित शाह, गुजरात विधानसभा चुनाव

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग