Menu
blogid : 314 postid : 1324537

स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ा ‘दीवार’ का पोस्टर देख हंस पड़े मोदी, किया ये मजेदार ट्वीट

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दीवार’ का वह डायलॉग तो आपको याद होगा जब एक सीन में अमिताभ बच्चन कहते हैं- ‘आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, बैंक बैलेंस है, क्या है तुम्हारे पास?’, जवाब में शशि कपूर कहते हैं- ‘मेरे पास मां है.’ इस बार इसी फेमस डायलॉग की मदद से स्वच्छता अभियान का प्रचार किया जा रहा है. इस पोस्टर को देखकर प्रधानमंत्री मोदी भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए और ये मजेदार ट्वीट किया.


cover star


बेहद खास है ये फिल्मी पोस्टर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्टर में 70 दशक की मशहूर फिल्म ‘दीवार’ के चर्चित डायलॉग लिया गया है. अमिताभ बच्चन और शशि कपूर के बीच ऑल टाइम फेमस “मां” वाले डायलॉग लिखा गया है. इस पोस्टर में अमिताभ बच्चन कहते हैं, ‘मां मेरे साथ रहेगी,’ वहीं शशि कपूर कहते हैं, ‘मां मेरे साथ रहेगी,’ वहीं मां निरुपा राय कहती हैं, ‘नहीं, जो पहले शौचालय बनवाएगा, मां उसके साथ रहेगी.’




लोगों को किया जा रहा है जागरूक

दरअसल, नैनीताल म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए ये खास तरह की मुहिम चलाई जा रही है, जो लोगों को बेहद पसंद आ रही है. गौरतलब है कि 2 अक्टूबर, 2014 को लॉन्च हुए स्वच्छ भारत अभियान का मकसद देश में बुनियादी स्वच्छता से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चरल सफ़ाई के प्रति लोगों को जागरूक करना है. स्वच्छ भारत अभियान को देश के सबसे बड़े कैंपेन के तौर पर भी माना जाता रहा है.


poster


नैनीताल में लगा था ये पोस्टर

नैनीताल नगर पालिका का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. पोस्टर में बॉलीवुड की दीवार फिल्म के एक संवाद को प्रचार का सहारा बनाया गया है. इस तस्वीर की लोगों ने इतनी तारीफ की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसे नजरअंदाज नहीं कर पाए. पीएम ने भी इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है.


pm tweet



पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि ‘फिल्मी डायलॉग के साथ स्वच्छता की बात करना वाकई कमाल है.’ पीएम के ट्वीट के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए लिखा कि मोदी जी कृप्या ध्यान दें..जिसने भी ये पोस्टर तैयार किया किया है वो पुरस्कार का हकदार है…Next


Read More:

पीएम मोदी से भी बड़े घर में रहती हैं ये राजनेता

मोदी पर बन रही है फिल्म, ये अभिनेता करेंगे मोदी का रोल

खींच रहे थे मोदी की फोटो, खिंच गई मोदी के साथ फोटो

पीएम मोदी से भी बड़े घर में रहती हैं ये राजनेता
मोदी पर बन रही है फिल्म, ये अभिनेता करेंगे मोदी का रोल
खींच रहे थे मोदी की फोटो, खिंच गई मोदी के साथ फोटो



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh