blogid : 314 postid : 1108353

मोदी के आने से पलटा इतिहास, बने भारत के पहले प्रधानमंत्री!

Posted On: 15 Oct, 2015 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1467 Posts

925 Comments

आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर जगह छाए हुए हैं. उनका डंका देश-विदेश, अंतरिक्ष, टीवी चैनल, अखबार, रेडियो और सोशल मीडिया हर जगह बज रहा है. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज विरोधी पार्टियां भाजपा के बजाय व्यक्तिगत तौर पर मोदी को टारगेट करते हैं. उन्हें ही घेरने की कोशिश करते हैं.


image258


वर्तमान में अगर भारत के किसी व्यक्ति की चर्चा विश्व में हो रही है तो वो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं. लेकिन इस खबर में नरेंद्र मोदी इतिहास में प्रवेश कर चुके हैं. आधुनिक युग में मुश्किल से मुश्किल सवालों के हल के लिए गूगल को सबसे बड़ा मास्टर कहा गया है. सर्च करने के बाद उसके द्वारा दिए गए जवाबों को सही और सटीक माना जाता है. आज यही गूगल भारत के पहले प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की तस्वीर को आगे कर रहा है.


Read: इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता


अगर आप india’s first prime minister टाइप करेंगे, तो आपको परिणाम के तौर पर नरेंद्र मोदी की तस्वीर दिखाई देगी. हालांकि टेक्स्ट में जवाहर लाल नेहरू के बारे में लिखा गया है जो गूगल से हटकर आधिकारिक रूप से भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं.


ऐसा नहीं है कि गूगल ने पहली बार यह गलती की है. इससे पहले भी उसने नरेंद्र मोदी के नाम को प्रमोट या अपमानित किया था. कुछ समय की बात है जब कोई इंटरनेट यूजर गूगल पर ‘दुनिया का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन है? सर्च करता, तो पीएम मोदी की तस्वीर खुल कर सामने आती थी. हालांकि इस लिस्ट में कई अन्य देशों के पीएम भी शामिल थे लेकिन शीर्ष पर नरेंद्र मोदी को दिखाया जा रहा था. इससे पहले भी इसी साल गूगल पर ‘टॉप 10 क्रिमिनल्स’ सर्च करने पर नरेंद्र मोदी का नाम आ रहा था. तब भारत सरकार ने गूगल को चेतावनी दी थी…Next


Read more:

योग दिवस पर योग करते हुए सो गये मोदी के ये मंत्री, जगाया सहयोगी ने

मोदी के स्वच्छ अभियान में दुर्गंध फैला सकते हैं ये!

25 साल बाद गूगल मैप ने मिलाया मां से और अब………


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग