blogid : 314 postid : 811086

राह चलते जिसने भी देखा इस ‘शाही शादी’ को उसे मिले बंद लिफाफे में पैसे

Posted On: 2 Dec, 2014 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1623 Posts

925 Comments

जब कभी भी शादी पर खर्च की बात होती है तो भारत का नाम सबसे उपर रहता है. यह बात पूरे विश्व में आम है कि भारतीय शादी के मौके पर एक पल में लाखों-करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा देते हैं. कितनी हैसियत है इस बात को दर्शाने के लिए यहां की शादियों में खान-पान के अलावा सजावट और यहां तक शादी में शिरकत करने वाले लोगों पर बेशुमार पैसे खर्च किए जाते हैं.


image12



ये तो रही भारत की बात लेकिन यदि आप भारत के पड़ोसी चीन की बात करें तो वे हमसे कुछ जुदा हैं. वह शादियों पर खर्च तो करते ही हैं साथ उन लोगों पर भी खर्च करते हैं जिन्हें उनकी शादी देखने का मौका मिलता है यानी राह चलते जिसने भी उनकी शादी को देखा उन्हें बंद लिफाफे में नकद पैसे दिए जाते हैं.


Read: दुल्हन थी, बराती थे पर दुल्हा नहीं…लेकिन हो गई शादी


image13



ऐसे ही एक चाइनीज करोड़पति की भव्य शादी में सड़क पर चलते लोगों को फोकट में पैसे मिल गए. करोड़ो की संपत्ति के मालिक की शादी को जिस किसी ने भी देखा उसकी आंखे चुंधिया गई. विश्व की मंहगी गाड़ियों के काफिला के साथ जब ये दुल्हा-दुल्हन गुजरते हर कोई उन्हें देखने के लिए बेचैन दिखाई दिया.


Read: OMG- ऐसा शादी का कार्ड कभी नहीं देखा होगा आपने


image14


राह चलते लोगों को पैसे देने के लिए बकायदा वालंटियर रखा गया था. जहां से भी यह काफिला गुजरता ये वालंटियर वहां के लोगों को एक रेड लिफाफे में पैसे देते और उनसे दुल्हा-दुल्हन के लिए आशीर्वाद लेते. एक अनुमान के मुताबिक शुभचिंतकों पर 1 लाख पाउंड खर्च किए गए.


दुल्हे ने स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए कहा – मैं चाहता हूं लोग मेरे बेहतर भविष्य के लिए मुझे आशीर्वाद दें, साथ ही मैं और मेरी पत्नी पूरी जिंदगी एक साथ रहें उसकी भी कामना करें…..Next


Read more:

अर्पिता और आयुष: मुलाकात से प्यार और शादी तक का सफर

एक लड़की से शादी करने के लिए वो खुद लड़की बन गया, जानें क्या है इस शादीशुदा जोड़े की हकीकत

ये हैं वो बॉलीवुड अदाकारा जो शादी से पहले हुई गर्भवती और फिर कर ली गुपचुप शादी




Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग