Menu
blogid : 314 postid : 2152

ओमप्रकाश चौटाला की गिरफ्तारी के पीछे रॉबर्ट वाड्रा !!

om prakash chautalaहरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और खाप पंचायतों की बातों का समर्थन करने वाले इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला भ्रष्टाचार के बड़े आरोप में घिर चुके हैं. दिल्ली की एक अदालत ने तीन हजार से अधिक शिक्षकों की अवैध भर्ती के मामले में ओमप्रकाश चौटाला, उनके बेटे और 53 अन्य को दोषी ठहराया है.


Read: पाकिस्तान में राजनैतिक कलह


अदालत का फैसला आने के बाद ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला सहित सभी दोषियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी आरोपियों के खिलाफ 22 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा. गौर हो कि 1999- 2000 में हरियाणा के 18 जिलों में 3000 से अधिक जेबीटी शिक्षकों की भर्ती, नियमों को ताक पर रखकर मनचाहे ढंग से की गई थी. ओमप्रकाश चौटाला उस समय राज्य के मुख्यमंत्री थे. मामले में अनियमितता सामने आने के बाद सीबीआई ने इसकी जांच शुरू की थी.


ध्यान हो कि इंडियन नेशनल लोकदल सुप्रीमों और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कुछ महीने पहले सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के अलावा राहुल गांधी पर अवैध तरीके के हरियाणा में जमीनें खरीदे जाने संबंधी आरोप लगाए थे. ऐसे में राजनीतिक हलकों में यह चर्चा उठने लगी कि क्या कांग्रेस बदला लेने के मकसद से चौटाला परिवार को घेर रही है.


Read: Hockey India League


ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा के बहुत ही सक्रिय नेता हैं. उनकी अपनी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल है जिसका हरियाणा में बहुत ही दबदबा है. वर्तमान में ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं. वह हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. उनकी पार्टी नेशनल लोकदल राष्ट्रीय राजनीति में कभी एनडीए के साथ तो कभी तीसरे मोर्चे के साथ जाती हुई दिखी है.


Read

नेता जी कहिन “यह बलात्कार नहीं आपसी सहमति है”

इस “दामाद” के लिए दूध-भात


Tag: Former Haryana Chief Minister Om Prakash Chautala, his son Ajay Chautala, teacher scam, illegal recruitment case, Indian National Lok Dal, ओमप्रकाश चौटाला, गिरफ्तार.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh