blogid : 314 postid : 1380362

पद्मावत पर जारी है बवाल, पर कभी पेरिस में मिला था ऐसा सम्मान!

Posted On: 18 Jan, 2018 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1468 Posts

925 Comments

फिल्म पद्मावत को लेकर अब भी बवाल जारी है, जहां एक तरफ फिल्म कई जगहों पर रिलीज हो रही है वहीं अभी भी ये कई राज्यों में बैन है। मध्‍य प्रदेश के अलावा हरि‍याणा, राजस्‍थान और गुजरात जैसे राज्‍यों में भी फि‍ल्‍म के वि‍रोध को देखते इसके प्रदर्शन पर रोक लगाई जा चुकी है। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की ओर से फिल्म पद्मावत पर पहले ही पाबंदी लगा दी गई है। अब इसके गानों पर भी प्रतिबंध लगाने की तैयारी के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल रतलाम जिले के एक स्कूल में ‘घूमर’ गाने को खूब जमकर बवाल हुआ है, वहीं दूसरी तरफ विदेश में फिल्म को बेहद पंसद किया जा रहा है।


cover


पद्मावतके गाने का विरोध

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ से बनी ‘पद्मावत’ के खिलाफ करणी सेना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले में फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने ‘घूमर’ चलाए जाने के विरोध में करणी सेना ने स्कूल में तोड़फोड़ की। इस घटना में एक छात्र घायल हो गया है।


Ghoomar


करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने किया उत्पात

दरअसल, 15 जनवरी को रतलाम जिले में सेंट पॉल कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान स्‍कूल में बच्चें फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने ‘घूमर’ पर डांस परफॉर्मेंस कर रहे थे, इसी बीच करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गाने का विरोध करते हुए उत्‍पात मचाना शुरू कर दिया। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के दौरान कुर्सियां और साउंड सिस्टम को तोड़ दी, पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


Ghoomer-song-


अब गाने को लेकर मच रहा है बवाल

पद्मावत फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है, लेकिन अभी तक फिल्म के गाने को बजाने को लेकर दिशा-निर्देश नहीं थे कि उन्हें नहीं बजाया जा सकता। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अगर लोगों को ‘बैन’ गाने सुनाई देते हैं तो तत्काल पुलिस को सूचित करें, कानून अपने हाथ में न लें। अपराधी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



ghoomar



फिल्म नहीं प्ले को मिली तारीफ


paris

सोशल मीडिया पर फ्रांस की राजधानी पेरिस के ‘डु चाटेलेट’ थिएटर का एक पुराना वीडियो सामने आया है। इस थिएटर में पद्मावत पर बेस्ड एक लाइव प्ले चल रहा था। खास बात ये है कि इस प्ले का डायरेक्शन संजय लीला भंसाली ने किया था। प्ले खत्म होने के बाद दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाई। गौरतलब है कि भंसाली बॉलीवुड के ऐसे पहले डायरेक्टर है जिन्हें पेरिस के ‘डु चाटेलेट’ थिएटर में पहली बार ओपेरा का निर्देशन करने के लिए चुना गया था।…Next



Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग