blogid : 314 postid : 1380031

फिर बढ़ी पद्मावत की मुश्किलें, रिलीज पर आया नया ‘फरमान’

Posted On: 16 Jan, 2018 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1441 Posts

925 Comments

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के संकट के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे। पहले ‘पद्मावती’ नाम से रिलीज के लिए प्रस्‍तावित फिल्‍म का जमकर विरोध हुआ। सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद यह फिल्म 25 जनवरी को देशभर में ‘पद्मावत’ नाम से रिलीज होने वाली है। मगर इससे पहले ही इसे कई राज्‍यों में बैन कर दिया गया है। अब इसकी रिलीज को लेकर एक और राज्‍य से फरमान आया है। इस राज्‍य में भी पद्मावत को बैन कर दिया गया है। आइये आपको बताते हैं कि किस राज्‍य में इसे बैन किया गया है और अब तक कितने राज्‍यों में ‘पद्मावत’ बैन हो चुकी है।


padmavat


राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से विवादों में फिल्‍म


Padmavati


रणवीर, दीपिका, शाहिद कपूर स्टारर यह फिल्म राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से विवादों में है। अब इसे हरियाणा में बैन किए जाने का फरमान आया है। मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में यह फैसला लिया गया। हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने फिल्म के बैन पर कहा कि कैबिनेट मीटिंग में तय हुआ कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इसे राज्य में बैन किया जाना चाहिए। कैबिनेट में इस फैसले पर सहमति बनी। इसी के साथ हमने हरियाणा में भंसाली की फिल्म को बैन करने का निर्णय लिया है।


चार राज्‍यों में हो चुकी है बैन


padmavat1


अब तक यह फिल्‍म चार राज्‍यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और अब हरियाणा में बैन हो चुकी है। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और गुजरात में विजय रूपाणी ने पहले की गई घोषणा के मुताबिक पद्मावत पर बैन जारी रखने का फैसला किया है। राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार ने बैन लगा दिया है। वहीं, मुंबई और गोवा में पद्मावत को बैन करने की सिफारिश की गई है। गोवा पुलिस ने टूरिस्ट सीजन का हवाला दिया है, जबकि मुंबई पुलिस ने सिक्योरिटी की बात करते हुए फिल्म को बैन करने की बात कही है। उधर, फिल्म को लेकर करणी सेना का उग्र प्रदर्शन भी थमने का नाम नहीं ले रहा। हाल ही में मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक घटना सामने आई, जहां फिल्म का गाना ‘घूमर’ चलाए जाने के विरोध में तोड़फोड़ की गई।


तीन भाषाओं में होगी रिलीज


padmavat123


संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी। सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है। इस सर्टिफिकेट वाली फिल्में को नाबालिगों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है। यह देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी, जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी। 1 दिसंबर 2017 को सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया में कमी के चलते सेंसर से फिल्म पास नहीं हो पाई थी। इस वजह से तय रिलीज डेट पर पद्मावत सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाई थी। तब भी फिल्म के 25 या 26 जनवरी को रिलीज होने की संभावना जताई गई थी…Next


Read More:

बिग बॉस जीतने के बाद चमकी शिल्‍पा शिंदे की किस्‍मत, सलमान ने दिया ये बड़ा ऑफर
जब लाइव मैच के दौरान विराट को आई अनुष्का की याद, इस तरह जताया प्यार!
सलमान और शिल्‍पा शेट्टी के खिलाफ समन जारी, थाने में होना पड़ेगा पेश!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग