Menu
blogid : 314 postid : 1355614

पाकिस्तानी आतंकियों की नजर परमाणु हथियार पर, भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

पाकिस्तान में आतंक का गढ़ है इसे केवल भारत ही नहीं बल्कि और भी कई सारे देश मानते हैं. इसके साथ ही पाक एक परमाणु संपन्न देश है, ऐसे में पाकिस्तान के परमाणु हथियारों पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है. फेडरेशन ऑफ अमेरिकन साइंटिस्ट (FAS) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों की नजर इन परमाणु हथियारों पर है. हालांकि, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सभी परमाणु हथियारों के सुरक्षित होने का दावा किया है.


cover


पाकिस्तान ने कई जगहों पर छुपा कर रखे हैं परमाणु हथियार

पाकिस्तान ने अपने परमाणु हथियार देश के नौ अलग अलग भागों में छुपा कर रखे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के जाने-माने परमाणु हथियार विशेषज्ञ और इस रिपोर्ट को तैयार करने वाले हैंस क्रिसटेंसन ने कहा है कि, पाकिस्तान के परमाणु अस्त्र उन बेस पर रखे हुए हैं. जहां पर इन परमाणु बमों को छोड़ने के लिए लॉन्चर भी मौजूद है. इसका मतलब है कि जरूरत पड़ने पर तुरंत इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.


pakistan_missile


भारतीय सेना के लिए तैयार है पाकिस्तान का एटमी हथियार

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी ने पिछले ही हफ्ते अपने देश के सामरिक व असामरिक एटमी हथियारों का बखान करते हुए कहा था कि, उसके ये हथियार भारतीय सेना की ‘कोल्ड स्टार्ट‘ रणनीति से निपटने के लिए हैं. ऐसे में ये बातें भारत की चिंता बढ़ा सकती है.



pakistann


तेजी से पाकिस्तान बढ़ा रहा है परमाणु हथियार

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि, पाकिस्तान के अभी 130-140 परमाणु हथियार हैं और वह अपने जखीरे को तेजी से बढ़ा रहा है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि, ऐसी कोई विश्वसनीय सूचना सार्वजनिक नहीं कि पाकिस्तान अपने हथियार कहां बना और रख रह है. ऐसे में हमने सैटेलाइट तस्वीरों, विशेषज्ञों के अध्ययन और स्थानीय अखबारों में छपी रिपोर्ट के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला कि वहां के परमाणु हथियार कहां हो सकते हैं…Next


Read More:

सनी लियोनी की नवरात्रि शुभकामनाएं नहीं आई लोगों को रास! विज्ञापन पर मचा बवाल

राम रहीम के सिरसा डेरे में 1,435 करोड़ रुपये की संपत्ति, जानें हनीप्रीत के खाते में मिले कितने

इतने करोड़ में बनकर तैयार हुई ये भारतीय ट्रेन, एलसीडी और घूमने वाली कुर्सियों जैसी सुविधाएं

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh