blogid : 314 postid : 1263694

अब गूगल के जरिए पाकिस्तान ने दिखाई अपनी कायराना हरकत

Posted On: 29 Sep, 2016 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1404 Posts

925 Comments

देश में अभी कुछ समय पहले देशभक्त और देशद्रोही का मामला उफान पर था. लोग देशभक्ति दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे थे. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी थे, जो दूसरे लोगों के कुछ कामों के आधार पर उन्हें देशद्रोही कहने से भी गुरेज नहीं कर रहे थे. धीरे-धीरे ये मामला भी थम गया लेकिन गूगल सर्च ने इस मामले को नए तरीके से हवा दे दी है. दरअसल, गूगल सर्च में जब भी आप ‘नमक हराम देश’ कीवर्ड्स डालेंगे तो आपको भारत का नाम जबाव के तौर पर मिलेगा वो भी भारत के तिरंगे के साथ.


Capture10


ये बात सुनकर ज्यादातर लोगों का खून उबलने लगा होगा, लेकिन हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस खबर से खुशी की लहर दौड़ पड़ी है, बल्कि इतनी बेहताशा खुशी जैसे पाकिस्तान ने गरीबी, भुखमरी, अशिक्षा और पिछड़ेपन पर जीत पाकर विकसित देशों की श्रेणी में आ गया हो. बहरहाल, जैसे ही ये खबर वायरल हुई पाकिस्तान के न्यूज चैनलों पर आग की तरह ये खबर विशेष पैकेज की तरह दिखाई जा रही है. बात यहां तक जा पहुंची कि स्कूलों में टीचर्स भारत के खिलाफ बच्चों में जहर फैलाने से भी नहीं चूक रहे हैंं.


Read: भूत-प्रेत की वहज से छोड़ा गया था यह गांव, अब पर्यटकों के लिए बना पसंदीदा जगह


pic47


खैर, ये तो बात हुई पाकिस्तान की, अब किसी भी नतीजे पर पहुंचने या अपना खून जलाने से पहले घटना की सच्चाई जान लीजिए. आपको याद होगा 70 के दशक में अमिताभ की धमाकेदार फिल्म ‘नमक हराम’. दरअसल, भारत में ये फिल्म बनी थी, इस वजह से गूगल ‘नमक हराम’ शब्द को बॉलीवुड फिल्म से जोड़ते हुए सर्च इंजन में दिखा रहा है. वहीं अगर आप गूगल पर ‘नमक हलाल’ शब्द भी सर्च करेंगे तो भी रिजल्ट में भारत का नाम ही दिखेगा. दूसरी तरफ ‘मोहब्बतें’ लिखने पर भी भारत का नाम ही दिखेगा क्योंकि मोहब्बतें फिल्म भारत में बनी है.


ये पहला मामला नहीं है जब गूगल में ऐसे चौंका देने वाले रिजल्ट सामने आए हो बल्कि जेएनयू में जब भारत विरोधी नारों का मामला गर्म था, तब भी गूगल पर ‘देशद्रोही’ जगह कीवर्ड्स लिखने पर जेएनयू का नाम सर्च हो रहा था. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम टॉप टेन क्रिमिनल कीवर्ड्स लिखने पर गूगल रिजल्ट में दिख रहा था…Next


Read More:

25 साल बाद गूगल मैप ने मिलाया मां से और अब

इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता

भारत की इस जगह को गूगल मैप ने बताया देशद्रोहियों का अड्डा


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग