Menu
blogid : 314 postid : 1868

Paras Bhasin Murder: और कितने “पारस” होंगे ऑनर किलिंग के शिकार

paras bhasinअभी गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में पुलिस की माथापच्ची चली ही रही है कि दिल्ली पुलिस के सामने खुदकुशी का एक और मामला सामने आ गया. पुलिस के लिए टैटू आर्टिस्ट पारस भसीन की रहस्यमय मौत गीतिका शर्मा की मौत की तरह चुनौती बनती जा रही है. पुलिस को समझ में नहीं आ रहा है कि इसे आत्महत्या माना जाए या फिर ऑनर किलिग.


Read: T20 World Cup 2012: क्या कहता है इसका इतिहास


इस केस में तब नया मोड़ आया जब पारस की पत्नी ने दो पन्ने का एक सुसाइड नोट पुलिस को दिया. यह सुसाइड नोट 27 अगस्त को लिखा गया था और इसमें पारस और उसकी पत्नी दोनों के साइन हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस को पारस भसीन के सुभाष नगर से अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने का सीसीटीवी फुटेज मिला है.


गौरतलब है कि गणेश नगर मदर डेयरी फ्लाईओवर के पास शनिवार को रेलवे ट्रैक पर बीबीए छात्र पारस भसीन का 16 टुकड़ों में सिरकटा शव मिलने से हड़कंप मच गया. शव की पहचान कपड़ों, पैन कार्ड और हाथ के कड़े तथा हाथ पर बने टैटू से की गई. उसका शव ट्रैक पर मिलने के कारण अनुमान यह भी लगाया गया कि पारस की मौत ट्रेन की टक्कर से हुई है.


पारस भसीन का परिवार सुभाष मेट्रो स्टेशन के मीनाक्षी गार्डन में रहता है. 6 साल पहले पारस की जान-पहचान ट्यूशन के दौरान शैली मित्तल से हुई थी. धीरे-धीरे यह जान पहचान प्यार में तबदील हो गया. तब शैली का परिवार तिलक नगर में रहता था और अब गाजियाबाद के सूर्य नगर में रहता है. पारस के पिता संजीव भसीन प्रॉपर्टी का बिजनस करते थे. पारस पढ़ाई के अलावा पिता के प्रॉपर्टी व्यवसाय में भी हाथ बंटाता था. माता-पिता के अलावा परिवार में बहन सुरभि और छोटा भाई उदय हैं. बिना शैली के परिवारवालों को खबर दिए पारस और शैली ने पारस के परिवारवाले की मौजूदगी में इस साल 9 मई को यमुना विहार के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी.


लेकिन जब इस शादी का पता शैली के परिजनों को चला तो उन्होंने काफी विरोध किया. उन्होंने युवती को नजरबंद कर दिया और पारस को धमकिया मिलने लगीं. पारस के पिता संजीव भसीन ने बताया कि युवती के परिजनों ने पारस को 29 अगस्त को बातचीत करने के लिए बुलाया था. लेकिन बातचीत कर लौटने के बाद वह काफी परेशान हो गया था. युवती के परिजनों ने उसे धमकी दी थी, कि अगर उसने उनकी बेटी से दूरी नहीं बनाई तो उसके टुकड़े-टुकड़े करके फिंकवा दिए जाएंगे. शनिवार तीसरे पहर पारस खाना खाने के लिए बैठा ही था कि उसके पास किसी का फोन आ गया. उसने खाना छोड़ दिया और बिना किसी को कुछ बताए घर से निकल गया. कुछ ही समय बाद मां नीना के मोबाइल पर अंजान नंबर से फोन कर बताया गया कि पारस ट्रेन से कट गया है.


मौत से कई सवाल

पारस भसीन की मौत से कई सवाल उठ खड़े हुए हैं जैसे किसी अंजान नंबर से पारस की मौत की खबर उसकी मां को किसने दी. अगर यह आत्महत्या है तो घर से इतनी दूर कोई आत्म हत्या करने क्यो आएगा. इसके अलावा पुलिस के सामने यह भी सवाल है कि आखिर शव के 16 टुकड़े कैसे हुए. एक सवाल यह भी है कि पुलिस ने 36 घंटे बाद तक मामले की एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की.

जैसा की पारस भसीन और शैली ने प्रेम विवाह किया था इसलिए पुलिस इसे ऑनर किलिंग के रूप में देख रही है जिसमे मुख्य आरोपी शैली के पिता सतीश मित्तल को बनाया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है. सवाल शैली पर भी उठाए जा रहे हैं जिसमें उन्होंने पुलिस को बताया कि पारस पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश कर चुका है.


Read: Raj Thackeray: क्या देशद्रोह है ‘राज’ नीति


Tag:Paras Bhasin, paras bhasin murder case, Paras Bhasin death case, Honor Killing, ऑनर किलिंग, paras bhasin murder case in Hindi, पारस भसीन.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh