Menu
blogid : 314 postid : 1389882

पतंजलि का मैसेजिंग एप ‘किम्भो’ की होगी वापसी, 27 अगस्त से फिर से होगा शुरू

स्वदेशी ब्रांड को अपनाने पर जोर देने वाले पतंजलि युवाओं को लुभाने के लिए किम्भो मैसेजिंग एप मार्केट में लेकर आया था लेकिन जल्द ही किम्भो गूगल प्लेस्टोर से गायब हो गया. लेकिन अब मिली खबरों के अनुसार किम्भो की वापसी होने जा रही है. योग गुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि का इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Kimbho App वापसी को तैयार है। चैट ऐप किम्भोनए और अडवांस फीचर्स के साथ 27 अगस्त से गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। पतंजलि के सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस नई जानकारी को शेयर किया।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal16 Aug, 2018

 

बालकृष्ण ने ट्विटर पर 72वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इसके बाद उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाइंट पर किम्भोऐप के बारे में लिखा, ‘उनके सुधार के साथ विधिवत 27 अगस्त 2018 को लॉन्च करेंगे । आपके सुझाव व समीक्षा का हम स्वागत करते है । आओ लॉन्च से पहले ही इस स्वदेशी ‘किम्भो’ को पूरी दुनिया में गूंजा दे। डाउनलोड करें।’ नए किम्भोऐप को 27 अगस्त को नए फीचर्स और सुधार के साथ लॉन्च किया जाएगा।

मई में सबसे पहले किम्भो ऐप को आधिकारिक तौर पर सबसे पहले लॉन्च किया गया था। और इसे बाज़ार में मौज़ूद वॉट्सऐप जैसे दूसरे इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप को चुनौती देने के इरादे से लॉन्च किया गया था। हालांकि, ऐप लॉन्च होने के एक दिन बाद ही इसे लेकर काफी विवाद हो गया था। ऐप में कई सारी समस्याएं आ गईं थीं और यह ठीक तरह से काम नहीं कर रही था।

एक फ्रेंच टिप्स्टर ने तो इस ऐप को प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी के लिए खतरा बता दिया था और दावा किया था कि वह सभी किम्भोऐप यूजर्स की चैट पढ़ सकता है। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर आधिकारिक किम्भो ऐप लॉन्च होने और इसे हटाए जाने के दौरान कई सारे फेक ऐप भी लिस्ट हो गए थे। तब पतंजलि के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया था कि इनमें से कोई भी ऐप पतंजलि के नहीं हैं…Next

 

Read More:

आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर, हो सकती हैं ये परेशानियां

IRCTC ने लॉन्च किया खास ऐप, खाना ऑर्डर करने से पहले चेक करें MRP

मोदी सरकार की नई योजना,बिना UPSC पास किए बन सकते हैं नौकरशाह

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh