Menu
blogid : 314 postid : 1389869

15 अगस्त पर पीएम मोदी के भाषण की होगी गूगल यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग, जानें और क्या होगा खास

अगर आप 15 अगस्त के दिन घर से कहीं बाहर जा रहे हैं और इस वजह से पीएम मोदी का भाषण मिस होने के चांसेस है, तो आपकी इस उलझन को आपका स्मार्टफोन सुलझा सकता है। दरअसल, 15 अगस्त को आप गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल करेंगे तो लाइव टेलिकास्ट में पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण देख सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे और इस मौके पर गूगल और यूट्यूब पर पीएम के भाषण का लाइव टेलिकास्ट भी देखा जा सकता है।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal14 Aug, 2018

 

 

गूगल से सबसे पहले डॉनल्ड ट्रंप के लिए किया था ऐसा
डिजिटल क्षेत्र में अपना प्रसार बढ़ाने के लिए गूगल और यूट्यूब के साथ करार किया है। गूगल और यूट्यूब पर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का लाइव स्ट्रीमिंग होगा। सर्च इंजन के होमपेज पर यह दिखेगा। इस कार्यक्रम का प्रसारण अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे इसके लिए यह शुरुआत की जा रही है। बता दें कि पहले ही इसे सबसे अधिक देखे जानेवाले कार्यक्रमों में से माना जा रहा है। गूगल ने सबसे पहले ऐसा प्रसारण अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उद्घाटन समारोह का किया था।

 

 

किए गए हैं खास इंतजाम
दूरदर्शन ने भी प्रधानमंत्री मोदी की स्पीच कवरेज के लिए खास इंतजाम किए हैं। दूरदर्शन के ऐंकर और हाई हेफिनेशन वाले 22 कैमरे रेड फोर्ट पर लगाए जाएंगे। राजघाट पर भी 4 ऐसे कैमरे कार्यक्रम की कवरेज के लिए लगाए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को दूरदर्शन 20 क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद करेगा। यह टेलिकास्ट 15 अगस्त को ही बाद में किया जाएगा। पीएम के भाषण कार्यक्रम को शुरुआत में ही गति देने के लिए शंकर महादेवन का गीत भी टेलिकास्ट होगा, शंकर का गीत आजादी का मतलब क्या है पर आधारित है…Next

 

Read More:

आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर, हो सकती हैं ये परेशानियां

IRCTC ने लॉन्च किया खास ऐप, खाना ऑर्डर करने से पहले चेक करें MRP

मोदी सरकार की नई योजना,बिना UPSC पास किए बन सकते हैं नौकरशाह

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh