Menu
blogid : 314 postid : 1390464

पीएम मोदी ने वृंदावन में अपने हाथों से बच्चों को परोसा खाना, बच्ची मासूमियत से बोली ‘हम सुबह खाकर आए हैं’

बचपन में हम सभी को सिखाया जाता है कि ‘कोई कुछ खाने को दें, तो शालीनता से मना कर देना या कह देना कि हम खाकर आए हैं’ बचपन की इसी मासूमियत भरी बातों का नजारा देखने को मिला वृंदावन में, जब पीएम मोदी को एक बच्ची ने कहा कि ‘हम घर से खाना खाकर आए हैं’।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal12 Feb, 2019

 

 

अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में पहुंचे थे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में एक कार्यक्रम में गरीब और वंचित तबकों के बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया। पीएम मोदी वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। अक्षयपात्र एक गैर-लाभकारी संस्था है जो गरीब स्कूली बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध कराती है। सोमवार को फाउंडेशन के 3 अरब थाली के मुकाम तक पहुंचने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बच्चों को खाना परोसा।

 

 

दुनिया की सबसे बड़ी रसोई है अक्षय पात्र
अक्षयपात्र को दुनिया की सबसे बड़ी रसोई के तौर पर भी जाना जाता है। यहां एक घंटे के भीतर हजारों रोटियां और टनों सब्जियां-चावल तैयार कर लिया जाता है और सरकारी स्कूलों व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों को भेज दिया जाता है। इसके अलावा भी अक्षय पात्र बच्चों के कल्याण के लिए कई कदम उठा रही हैं।

 

View this post on Instagram

Had a good conversation with the children. They didn’t mind the late lunch 🙂 #AkshayPatra

Narendra Modi (@narendramodi) on

पीएम मोदी ने अपने हाथों से खाना खिलाया
पीएम मोदी ने बच्चों को खाना परोसा ही नहीं बल्कि उन्हें अपनों हाथों से भी खिलाया। वहीं, पीएम मोदी से बात करते हुए एक बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है। पीएम मोदी एक बच्ची से बात करते हुए कह रहे थे- ‘अब डेढ़ बज रहा है। बारह बजे मिलना चाहिए था खाना। देर से आया प्रधानमंत्री, आपका खाना लेट हो गया। है ना?’ बच्ची ने फिर ऐसा रिप्लाई दिया जिसको सुनकर पास में बैठी बच्चियां भी हंसने लगीं। बच्ची ने कहा- ‘हम सुबह खा के आए थे।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ‘बच्चों से अच्छी बातचीत हुई। लेट लंच मिलने से उनको बुरा नहीं लगा।’
फाउंडेशन के उपाध्यक्ष मोहन दास पई ने बताया कि अक्षय पात्र ने यह कार्यक्रम पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में शुरू किया था। 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसने के कार्यक्रम में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी यहां पधारे थे। उन्होंने बताया कि संस्था का लक्ष्य अब 2025 तक स्कूली दिनों में प्रतिदिन 50 लाख बच्चों को भोजन परोसने का है…Next

 

Read More :

बीजेपी नेताओं से मिलने हेलमेट पहनकर पहुंचे पत्रकार, इस घटना के बाद उठाया कदम

अपनी बचपन की दोस्त से शादी करेंगे हार्दिक पटेल, जिस मंदिर में करना चाहते हैं शादी वहां जाने पर बैन

77 करोड़ हैक हो चुकी ईमेल आईडी में से कहीं आपकी आईडी तो नहीं हैक, ऐसे करें चेक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh