Menu
blogid : 314 postid : 1727

कांग्रेस के युवराज को मिली अफगानी राजकुमारी

rahul gandhiइस समय कांग्रेस की आलाकमान एक ओर अपने उम्मीदवार पूर्व वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी को रायसीना हिल तक पहुंचाने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति कर रही हैं. वहीं दूसरी तरफ उनकी चिंता अपने बेटे राहुल गांधी की शादी को लेकर भी है. अब सोनिया गांधी के सामने मुख्य रूप से दो चुनौतियां हैं. एक यह कि किस तरह भावी चुनाव(2014 के संसदीय चुनाव) को जीतकर अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के पद पर बैठाया जाए दूसरी ये कि बढ़ रही उनकी आयु को देखते हुए एक ऐसी मजबूत महिला को उनके लिए ढूंढ़ना जो मौका आने पार्टी में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सके. इसी बात को देखते हुए कांग्रेस के युवराज और देश के मोस्‍ट एलिजेबल बैचलर आजकल चर्चा में हैं. उनकी चर्चा की वजह राजनीति नहीं बल्कि पर्सनल रिलेशनशिप है.

राजनीति के चॉकलेटी ब्‍वॉय राहुल गांधी का आजकल अफेयर चल रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिकार वह लड़की कौन होगी जो राहुल के प्यार में पागल है, अरे जनाब जब राहुल गांधी कांग्रेस के युवराज हैं तो वह भी किसी राजकुमारी से कम नहीं होगी. वह लड़की अफगानिस्तान की राजकुमारी है.

कौन है यह राजकुमारी

‘द संडे गार्जियन’ के मुताबिक अफगानिस्तान की यह राजकुमारी वहां के दिवंगत शासक जहीर शाह की पोती हैं. हालांकि अभी उनके नाम का पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है वे अब ईसाई बन चुकी हैं. अखबार के अनुसार पिछले‍ दिनों राहुल और अफगानी राजकुमारी को दिल्ली के होटल में साथ-साथ देखा गया, जहां उन्होंने कुछ वक्त बिताया. यही नहीं पिछले दिनों जब राहुल गांधी यूरोप गए थे तो नीस शहर में भी राहुल को इस अफगानी राजकुमारी के साथ देखे जाने की खबरें सामने आई हैं.

राजकुमारी के दादा जहीर शाह ने चार दशकों तक अफगानिस्तान पर शासन किया था लेकिन 1973 में तख्तापलट के बाद वह इटली चले गए. साल 2002 में जहीर वापस लौटे और 5 साल बाद उनका 93 साल की उम्र में देहांत हो गया था.

वेरोनिका के साथ नाम जुड़ा

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में प्रधानमंत्री पद के दावेदार 43 वर्षीय राहुल गांधी का नाम पहले भी कई माशूकाओं के साथ जुड़ चुका है उसमें वेरोनिका का नाम सबसे आगे है. स्पेनिश मूल की वेरोनिका की परवरिश वेनेजुएला में हुई है. वर्ष 1999 में क्रिकेट विश्वकप के अवसर पर दोनों को साथ-साथ देखा गया था. जिसके बाद दोनों के ‘करीबी’ रिश्तों को लेकर कयास लगाए जाते रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि तब राहुल गांधी ने भी संकेत दिए थे कि वेरोनिका उनकी गर्लफ्रेंड है.

ईसाई बन चुकी अफगानी राजकुमारी से राहुल के रिश्ते यह साफ बातते हैं कि वह भी अपने पिता राजीव गांधी और बहन प्रियंका गांधी की राह पर चल रहे हैं. इसलिए इस बार कांग्रेस कार्यकर्ता अपने युवराज को सेहरा के साथ देख सकते हैं.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh