blogid : 314 postid : 947

अब विश्व में नंबर दो पर ए राजा

Posted On: 20 May, 2011 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1618 Posts

925 Comments


टेलीकॉम घोटाले में फंसे ए राजा की काली कमाई से भारत ही नहीं दुनियाभर में हो हल्ला है. उनके चर्चे इतने अधिक हैं कि अब बाहर वाले भी उन्हें काली कमाई का राजा मानने लगे हैं. टाइम पत्रिका के मुताबिक सत्ता का गलत इस्तेमाल करने वाले शीर्ष 10 लोगों में ए राजा दूसरे स्थान पर हैं यानि गद्दाफी, सिल्वियो बर्लुस्कोनी को भी ए राजा ने भ्रष्टाचार के मामले में पीछे छोड़ दिया है.


A Rajaटाइम के मुताबिक सत्ता का गलत इस्तेमाल करने वाले शीर्ष 10 लोगों में राजा को इसलिए दूसरे नंबर पर रखा गया है, क्योंकि उनकी वजह से सरकारी खजाने को अब तक की सबसे बड़ी चपत लगी है. यह भारत के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है. इस मामले में पहले नंबर पर हैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन, जिन्होंने अपने विरोधियों के खिलाफ सत्ता का गलत इस्तेमाल किया.


गद्दाफी इस बदनाम लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. छठे नंबर पर हैं इटली के पीएम सिल्वियो बर्लुस्कोनी और 7वें नंबर पर हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग इल, जो कि दक्षिण कोरिया से महिलाओं को अगवा कर जबरदस्ती अपने पास रखते हैं.


टाइम पत्रिका द्वारा ए राजा को इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आना भारत के लिए बहुत शर्मिंदगी की बात है क्यूंकि भारत जैसे लोकतंत्र में लोग जनता के फैसले का इस कदर दुरुपयोग कर सकते हैं यह बहुत विचारणीय विषय है. ए राजा और कलमाड़ी जैसे भ्रष्ट अफसरशाहों की वजह से विश्व में भारत के लोकतंत्र की थू-थू हो रही है. देश में लोकपाल विधेयक के बारे में तो सोचा जा रहा है लेकिन कोई यह नहीं सोच रहा कि आखिर किस तरह देश का यह गया हुआ धन वापस आए.


अगर जल्द ही इस विषय में कोई कानून नहीं बनाया गया तो उम्मीद है भारत विश्व के सबसे भ्रष्ट देशों में से एक होगा. लोकतंत्र में किस कदर भ्रष्ट अफसरसाह आम जनता के पैसों का दुरुपयोग करते हैं इसकी ए राजा और कलमाड़ी सिर्फ एक झलक हैं तो सकता है पर्दे के पीछे कई बड़े महारथी अपना खेल खेलने में लगें हों?


Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग