Menu
blogid : 314 postid : 605340

कटघरे में “काला कोट”

ram jethmalani 1न्याय के लिहाज से “काले कोट” से जुडे व्यक्ति को समाज में एक अहम दर्जा प्राप्त है. इनके द्वारा कही गई एक-एक बात समाज के हर हिस्से को प्रभावित करती है. पहले दिल्ली गैंगरेप मामले में बचाव पक्ष के वकील एपी सिंह ने अपने बयान में कहा था कि “अगर उनकी बेटी ने विवाह से पहले यौन संबंध बनाए होते और वह रात में अपने ब्वायफ्रेंड के साथ घूमती तो वे उसे जिंदा जला देते”. उन्होंने दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों को दी गई फांसी की सजा को राजनीतिक दबाव में सत्ता पक्ष की ओर से थोपा गया फैसला बताया था.


तो ऐसी हैं ईशा कोप्पिकर


ऐसा ही एक विवादित बयान हाई प्रोफाइल केस लड़ने वाले वकील राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) ने भी दिया है. जेठमलानी ने नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम की पैरवी करते हुए कोर्ट में कहा कि “पीड़ित लड़की ऐसी ‘गंभीर बीमारी’ से ग्रसित है, जो एक महिला को मर्द की तरफ खींच लाती है”. जेठमलानी यही नहीं रुके उन्होने पीड़ित लड़की की उम्र को लेकर भी सवाल खड़े किए गए. आरोप लगाया कि पीड़ित नाबालिग है, ये केवल एक सर्टिफिकेट के आधार पर तय नहीं किया जा सकता.


आसाराम बापू के समर्थन में राम जेठमलानी द्वारा दी गई दलील के बाद लोगों ने इसका भारी विरोध किया. लोगों ने अपना गुस्सा ट्विटर और दूसरे ब्लॉगिंग साइट पर निकाला. कई लोगों ने तो जेठमलानी की तुलना दिल्ली गैंग रेप मामले में दोषियों के वकील ए.पी.सिंह से कर डाली.


क्यों हैं युवराज अन्य खिलाड़ियों से अलग


उधर भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने बुधवार को राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत कर विवादित संत आशाराम पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने लड़की के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


वैसे यह पहली बार नहीं है जब राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) ने इस तरह का विवादित बयान दिया हो. पिछले साल नवंबर में उन्होंने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया था. जेठमलानी ने कहा था कि “राम एक बुरे पति थे. मैं उन्‍हें बिलकुल पसंद नहीं करता. मछुआरों के कहने पर कैसे वो सीता को वनवास भेज सकते थे. राम जेठमलानी  के इस विवादित बयान पर हंगामा मच गया था. धर्मगुरुओं से लेकर हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने उनसे माफी मांगने को कहा था.


इससे पहले साल 2011 में पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार की भारत यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम में राम जेठमलानी ने खड़े होकर कहा कि भारत और पाकिस्तान तो एक हैं लेकिन दोनों का असली दुश्मन चीन है.


Read More:

बड़े रोचक किस्से हैं इस विवादित वकील के

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh