Menu
blogid : 314 postid : 1292538

यहां 500 और 1000 के नोट जल रहे हैं, वहां 2000 के नोट मिल रहे हैं

मंगलवार की रात देश में बैन की खबर ने ऐसी अफरा-तफरी मचाई, जो अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है. आज सुबह से ही लोगों की लंबी लाइन एटीएम के आगे खड़ी हुई दिखाई दे रही हैं, वहीं ज्यादातर लोग ऑफिस नहीं बल्कि जल्द से जल्द बैंक पहुंचने की जल्दी में दिखाई दिए. ऐसा होना लाजिमी भी है. आप खुद सोचिए मेहनत से कमाए गए पैसों को कोई ऐसे ही बेकार होते, कैसे देख सकता है अगर किसी व्यक्ति का 10 रुपए का नोट भी फट जाता है, तो उसे चिपकाकर चलाने के लिए वो क्या-क्या हंथकंडे अपनाता है, फिर यहां तो बात 500 और 1000 के बड़े नोटों की है.



note ban


न नोटों को बदलवाने की जल्दी है, न ही वो इस वजह से परेशान दिख रहे हैं. बल्कि आप इनके कारनामें सुनेंगे तो आपका दिल जरूर धक से रह जाएगा. दरअसल, ये लोग नोटों को जलाकर ठिकाने लगा रहे हैं. देशभर से ऐसी कई घटनाएं सामने आ रही है, जिसमें लोग 500-1000 के नोटों की गड्डी जलाते हुए दिख रहे हैं. इन तस्वीरों को देखकर कोई भी सन्न रह जाएगा. साथ ही आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि जब सरकार नोटों को बदलवाने के लिए इतने सारे विकल्प दे रही है, तो ये लोग इतना क्यों डर रहे हैं?


note 3


इन लोगों के ऐसे कारनामों को देखकर ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि इनके पास ब्लैक मनी या दूसरे तरीके से कमाया हुआ पैसा होगा, क्योंकि अपनी मेहनत से कमाने वाला व्यक्ति इस तरह से नोटों को नहीं जला सकता. कल उत्तरप्रदेश के बरेली शहर से एक ऐसी ही चौंका देने वाली घटना सबके सामने आई थी.


Read: इस जगह पर बनते हैं भारतीय नोट, यह कंपनी करती है इसका निर्माण


note new 1


जब किसी ने पुलिस को खबर दी कि बरेली के सीबीगंज में नोटों को जलाया जा रहा है. पुलिस के मौके पर पहुंचते ही घटना को अंजाम दे रहे लोग वहां से फरार हो गए. पुलिस ने जले हुए नोटों के अवशेषों को अपने कब्जे में लेकर आरबीआई में भेज दिया है.


note new

एक अन्य घटना में कुछ महिलाएं 500-1000 के नोट बोरों में भरकर सोना खरीदने पहुंची थी. जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. देश भर में 500-1000 के नोट बैन होने के बाद से मिली-जुली घटनाएं देखने को मिल रही है. जहां कुछ लोग इसे हंसी में उड़ाकर अपने नोटों को एक्सचेंज करवाने की कवायद में लगे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस नए फैसले को झंझट समझकर सरकार को कोसते हुए नजर आ रहे हैं…Next


Read More :

इतिहास का सबसे अमीर शख्स, 24615980000000 रुपए का मालिक

मात्र एक रुपए में खाएं यहां दाल, चावल, रोटी सब्जी और सांभर

1700 रुपए में बेचा था अपना पालतू कुत्ता, फिल्म सुपरस्टार बनने पर 23 लाख में खरीदा


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh