blogid : 314 postid : 1621

अपनी पहचान के साथ क्यों खिलवाड़ कर रहे हैं शाहरुख खान !!

Posted On: 18 May, 2012 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1404 Posts

925 Comments

shahrukh khanस्टार प्लस पर दिखाया जाने वाला आमिर खान का लोकप्रिय कार्यक्रम अपने पहले ही शो से सफलता की इबारत लिख रहा है. देश-दुनिया में उनके कार्यक्रम की प्रशंसा की जा रही है. फेसबुक और ट्वीटर पर उनके प्रशंसकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आमिर खान ने अपने इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के गंभीर और जटिल मुद्दों को उठाकर लोगों को जागरुक करके एक नई मिशाल पेश की है. लेकिन वहीं उनके प्रतिद्वंदी शाहरुख खान की बात की जाए तो वह लगातार अपने आचरण की बदौलत अपनी छवि और नाम को नीचे गिरा रहे हैं.


माई नेम इज शाहरुख खान

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान बुद्धवार रात को मैच खत्म होने के बाद सुरक्षाकर्मियों और मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों से भिड़ गए व उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज भी करने लगे. इस घटना के बाद एमसीए वानखेडे़ स्टेडियम में उनके प्रवेश पर आजीवन प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है. अब सवाल यह उठता है कि शाहरुख खान इस तरह का आचरण करके दिखाना क्या चाहते हैं. क्या वह लोगों को यह बताना चाहते हैं कि उनके पास नाम, पैसा, पावर है और वह जो चाहे कुछ भी कर सकते हैं. एक सुपरस्टार होने के नाते कोई भी उनके इस आचरण पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता.


यह पहली घटना नहीं जब शाहरुख खान पर इस तरह के गंभीर आरोप लगे हैं. इससे पहले इसी आईपीएल के एक मैच के दौरान जयपुर के स्टेडियम में सार्वजनिक रुप से सिगरेट पीकर उन्होंने धू्म्रपान निरोधक कानून का उल्लंघन किया है और लोगों के सामने एक गलत उदाहरण पेश किया है. इसके लिए राजस्थान की एक अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान करने के मामले में तलब भी किया.


ऐसा माना जाता है कि शाहरुख को अपना गुस्सा किसी और पर उतारना अच्छी तरह से आता है. वह दूसरों पर ओछी टिप्पणी करते रहते हैं लेकिन जब उन पर कोई टिप्पणी करता है तो वह तत्काल ही आग बबूला हो जाते हैं. अब इस घटना को ही ले लीजिए जब अभिनेता संजय दत्त ने फ़िल्म अग्निपथ की कामयाबी का जश्न मनाने के लिए एक पार्टी आयोजित की, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री की कई सितारे शामिल हुए, उनमें शाहरुख खान भी शामिल थे. पार्टी में निर्माता-निर्देशक फराह खान के पति शिरीष कुंदर के साथ शाहरुख खान ने मारपीट की. बाद में इसे आपसी सूझबूझ से सुलझा लिया गया.


शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही बड़े अभिनेता हैं. उनको देश में ही नहीं विदेशों में भी एक अलग पहचान मिली हुई है. उनके फैंस उन्हें एक आदर्श के रूप में देखते हैं. फिल्म में उनके योगदान को देखते हुए लोगों ने उन्हें सुपरस्टार दर्जा भी दिया है. ऐसे में अगर वह इस तरह की घटना में संलिप्त होंगे तो उनके साथ-साथ उनके फैंस को काफी ठेस पहुंचेगी.


Read Hindi News


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग