Menu
blogid : 314 postid : 1351457

रेल मंत्री बदले लेकिन नहीं रुक रहे हैं हादसे, महीने भर में हुआ चौथा रेल हादसा

देश में रेल हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, खासकर उत्तारप्रदेश में. पिछले दिनों लगातार हुए रेल हादसों के बाद सुरेश प्रभु ने पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद कैबिनेट विस्तार हुआ और पीयूष गोयल को रेलमंत्री बनाया गया. लेकिन अभी पद संभाले एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि रेल हादसा हो गया. आइए जानते हैं पिछल कुछ महीनों में कितने रेल हादसे हुए हैं.

cover rail


1. 7 सितंबर को शक्तिपुंज एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार

यूपी के सोनभद्र जिले में एक और रेल हादसा हुआ है. शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी. यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई है. अभी इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. गौरतलब है कि यूपी में पिछले एक माह में 4 रेल हादसे हो गए हैं.


Shaktipunj Express


2. 19 अगस्त को मुजफ्फरनगर में हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रेल हादसा हुआ था. पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए. ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी.


PTI8_19_2017_000106B


3. 23  अगस्त को औरैया में हुआ था

खतौली रेल हादसे के होने के 5 दिन के अंदर कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में एक और हादसा हुआ. ये ट्रेन आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.


kaifiyat

4. 29 अगस्त को महाराष्ट्र में भी हुआ था हादसा

29 अगस्त को महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था, जहां नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे. ये हादसा उसी दिन हुआ था जिस दिन मुंबई पानी में डूब गई थी…Next

Read More:

11 लाख से ज्यादा लोगों के पैन कार्ड हुए बंद, इस तरह पता करें अपने पैन की वैलिडिटी

सेना ने केंद्र सरकार से मांगा 20 हजार करोड़ का अतिरिक्‍त बजट, चीन से जंग की आहट!

फेसबुक, इंस्टाग्राम से पता चलेगी आपकी इनकम! सरकार और इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की रहेगी नजर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh