Menu
blogid : 314 postid : 854260

‘वह जिस चीज को छूती है उसमें आग लग जाती है.’ जानिये 12 वर्षीया लड़की के इस आश्चर्यजनक गुण को

पौराणिक कथाओं में भस्मासुर का प्रसंग आता है. भस्मासुर एक ऐसा राक्षस था जिसने भगवान शिव को प्रसन्न कर उनसे मनवाँछित वरदान प्राप्त कर लिया था. इसके कारण वह जिस किसी के सिर पर हाथ रखता वह भस्म हो जाता था.



fire touchhhh

(प्रतीकात्मक चित्र)


लेकिन अगर आप यह जानें कि आज भी हमारे बीच एक ऐसी लड़की है जिसके हाथों की एक छुअन से चीज़ें या तो जल उठती है अथवा उसमें आग लग जाती है. 12 वर्षीया यह बच्ची झाँसी जिले के गोरमचिया गाँव की रहने वाली है. अब जबकि उसके यह गुण सभी ग्रामीणों को पता चल चुकी है तो कुछ लोग इसे ईश्वरीय वरदान तो कुछ श्राप मान रहे हैं.


Read: भारतीय इतिहास के इन अद्भुत तथ्यों को जान लेने के बाद सचमुच आप गौरवान्वित महसूस करेंगे


यह लड़की अपने माता-पिता को कुछ वर्षों पहले पहले ही खो चुकी है. अब किसी रिश्तेदार के साथ रहने वाली इस लड़की के अभिभावक कहते हैं कि, ‘उन्हें बच्ची के इस गुण के की बात तब पता चली जब उसने निष्क्रिय बल्ब को अपनी छुअन मात्र से ही जला दिया.’ उसकी छुअन से न केवल बल्ब बल्कि पंखे भी चलने लगते हैं. कुछ समय बाद उसके किसी चीज को छूने मात्र से आग लग जाती थी. एक बार उसके अपने ही कपड़ों में आग लग गई, लेकिन उसका बाल बाँका न हुआ. तभी उनके अभिभावकों को यह महसूस हुआ कि इस बच्ची में विशिष्ट गुण है.


Read: इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता



बच्ची के अभिभावकों ने अपनी साधारण पारिवारिक पृष्ठभूमि की दुहाई देते हुए कहा कि, ‘हम बच्ची को चिकित्सकों के पास इसलिए नहीं लेकर जा पाये हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि हमारी बच्ची भी मीडिया के लिए कोई वस्तु भर बन कर रह जाय. हमें अत्यधिक खुशी तब होगी जब वो सामान्य जीवन जी सके.’ उधर ग्रामीणों ने इस बच्ची के अग्नि-छुअन को ठीक करने के लिए ईश्वर की उपासना शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. ग्रामीण आशावान हैं कि उनके पूजा-पाठ से बच्ची का उपचार हो जायेगा. Next….




Read more:

इनकी मौत में आश्चर्यजनक समानताएं थीं

इंसान नहीं मिला तो बेचारा कढ़ाई निगल गया, देखिए एक अजगर की भूख का आलम और उसके आफ्टर इफेक्ट्स

भारत का एक ऐसा रहस्यमयी मंदिर जो कभी दिखता है तो कभी अपने आप गायब हो जाता है






Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh