blogid : 314 postid : 1390608

न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हुई गोलाबारी में 40 लोगों की मौत, बांग्लादेशी क्रिकेटर्स ने ट्विटर पर बयां की जान बचाकर भागने की कहानी

Posted On: 15 Mar, 2019 Hindi News में

Pratima Jaiswal

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1579 Posts

925 Comments

‘हम बेहद भाग्यशाली रहे, जो बचकर निकलने में कामयाब रहे’ बांग्लादेश के क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम ने ट्वीट करके अपनी और अपने साथियों की जान बचाने का भगवान का शुक्रिया किया। न्यूजीलैंड के बड़े शहर क्राइस्टचर्च में शुक्रवार सुबह फायरिंग हुई। ये गोलीबारी शहर की दो बड़ी मस्जिदों में हुई। क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी से हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार हमले में 40 लोगों की मौत और कई के घायल होने की खबर है। पहला हमला अल नूर मस्जिद में हुआ। यह जानकारी न्यू जीलैंड की प्रधानमंत्री ने दी है।

 

 

इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं जबकि कुछ मौतों की भी खबरें हैं। जिस वक्त मस्जिद में गोलीबारी हुई बांग्लादेश की क्रिकेट टीम वहां पर ही मौजूद थी। हालांकि, टीम के सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है।

 

 

फायरिंग के वक्त नमाज पढ़ रहे थे बांग्लादेशी क्रिकेटर
गोलीबारी के वक्त बांग्लादेशी क्रिकेटर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे, जिसके बाद तुरंत उन्हें वहां से निकाला गया। बांग्लादेशी क्रिकेटर पुलिस सुरक्षा के घेरे में वहां से निकले और किसी तरह उनकी जान बच पाई। बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने भी ट्वीट कर बताया कि उनकी पूरी टीम इस समय सुरक्षित है, आप हमें दुआओं में याद रखें।

 

50 से ज्यादा राउंड फायरिंग
बांग्लादेश क्रिकेट टीम वहां पर दौरे पर गई है, शनिवार को क्राइस्टचर्च में ही दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू होना था। न्यूजीलैंड की पुलिस ने हमले की पुष्टि कर दी है। पुलिस के द्वारा एक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की गई है कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखता है तो पुलिस को सूचना दें। बताया जा रहा है कि हमलावर ने करीब 50 से अधिक राउंड फायरिंग की है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को बताया सुरक्षित
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर जानकारी दी है, “क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के शहर में मौजूद सभी खिलाड़ी सुरक्षित होटल लौट आए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के संपर्क में है।”…Next

 

 

Read More :

लोकसभा चुनाव 2019 : पहली बार लागू हुए ये नियम, एक महीने तक दिखेगा चुनावी रंग

बीजेपी नेताओं से मिलने हेलमेट पहनकर पहुंचे पत्रकार, इस घटना के बाद उठाया कदम

रात को लेजर लाइट से चमकेगा ‘राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक’ जानें और क्या हैं खास बातें

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग