Menu
blogid : 314 postid : 1378368

कभी गेंदबाजों में रहता था इस बल्‍लेबाज का खौफ, आज बैसाखी के सहारे चलने को है मजबूर

कहते हैं समय हमेशा एक जैसा नहीं होता। गर्दिश में जीने वाला कब बुलंदियों पर पहुंच जाए या बुलंदियों पर रहने वाला कब गर्दिश में चला जाए, किसी को नहीं पता होता। ऐसा आमलोगों से लेकर खास लोगों तक के साथ होता है। खबरें आती रहती हैं कि कभी करोड़ों लोगों से घिरे रहने वाला सितारा गुमनामी की जिंदगी जी रहा है। इन दिनों कुछ ऐसा ही एक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर के साथ हुआ है। कभी बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्‍के छुड़ाने वाला यह बल्‍लेबाज आज बैसाखी के सहारे चलने को मजबूर है। आइये आपको बताते हैं उस स्‍टार बल्‍लेबाज के बारे में, जो अपने पैरों पर चल भी नहीं पा रहा है।


jayasurya


बिना बैसाखी नहीं चल पाते एक भी कदम!


jayasuriya2


अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ भरने वाला वो क्रिकेटर श्रीलंका के पूर्व बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या हैं। हो सकता है आपको यह खबर पढ़कर आश्‍चर्य हो, लेकिन यह सच है। अपनी जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान जयसूर्या आज बैसाखी के सहारे चल रहे हैं। श्रीलंका की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयसूर्या घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं। इस वजह से वे बैसाखी के सहारे चलते हैं। जल्‍द ही उनके घुटनों का ऑपरेशन होने वाला है।


ऑस्‍ट्रेलिया में होगा ऑपरेशन


jayasuriya32


खबरों की मानें, तो जयसूर्या के घुटनों का ऑपरेशन ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। इसके लिए वे जल्‍द ही मेलबर्न रवाना होंगे। क्रिकेट से संन्यास ले चुके जयसूर्या दो बार श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की चयन समिति के चेयरमैन रहे। 2017 में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में भारत के हाथों श्रीलंकाई टीम की हार के बाद उन्‍होंने पद से इस्तीफा दे दिया।


2011 में लिया था संन्‍यास


Jayasuriya


गौरतलब है कि 48 वर्षीय सनथ जयसूर्या ने 2011 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। रिटायरमेंट के पहले जयसूर्या श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मजबूत बल्‍लेबाज थे। उनका खौफ गेंदबाजों में ऐसा था कि अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगड़ जाती थी। उन्होंने 40 के औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में 445 मैचों में 13430 रन बनाए हैं। वे श्रीलंका के लिए टी20 मैच भी खेल चुके हैं। सनथ श्रीलंका की टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते थे। उन्‍होंने 1999 से 2003 के बीच 38 टेस्‍ट और 117 वनडे मैचों में अपनी टीम की कप्‍तानी भी की है…Next


Read More:

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने कहा- मारकर दिखाओ, इस भारतीय खिलाड़ी ने जड़ दिए लगातार 3 छक्‍के

बॉलीवुड के 5 सबसे महंगे गाने जिन पर खर्च हुए करोड़ों, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश
IPL में इतने करोड़ बढ़ी कोहली की कीमत, माही और रोहित भी नहीं पीछे


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh