Menu
blogid : 314 postid : 1120396

तीन महीने पहले बेरूत की सड़कों पर पेन बेचने वाला यह व्यक्ति बना तीन कंपनियों का मालिक

लेबनान की राजधानी बेरूत में कलमें बेचता शख्स अब्दुल/ हलीम अत्तर तो आपको याद ही होगा. पिछले दिनों पेन बेचकर अपनी बेटी को पालने वाले इस पिता की फोटो सोशल साइट्स पर वायरल हो गई थी. अत्तर शरणार्थियों के मुद्दे के रूप में काफी चर्चित हुआ था. लोगों को इस पढ़े-लिखे इंसान से बहुत हमदर्दी थी. सोशल साइट्स पर इनकी तस्वीर के वायरल होते ही कुछ मददगार लोगों ने इनकी मदद करने की इच्छा भी जाहिर की थी.


BuyPens


70 और 80 के दशक में ऐसी दिखती थी दिल्ली की सड़के, देखें वीडियो


आपको जानकर हैरानी होगी कि कल तक पेन बेचकर गुजर-बसर करने वाले अत्तर आज तीन व्यवसायों को अकेले सम्भाल रहे हैं. ऑनलाइन फंडिग से पैसा जुटा लेने वाले अत्तर की मेहनत की बदौलत आज उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है.


father


गौर करने वाली बात यह है कि अत्तर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी जिसके ज़रिए एक फंडिग कैम्पेन शुरू किया गया था. इस फंड में अब तक 12 लाख रुपए जमा हो चुके हैं. अत्तर सीरियाई बच्चों के लिए एक शिक्षा फंड बनाने की ख्वाहिश रखते हैं जिसके लिए उन्हें बहुत से पैसों की जरूरत पड़ेगी इसलिए वे अपने कारोबार को नई बुलन्दियां देने में लगे हुए हैं.


father01


प्राचीन मिस्र की लबादा पहने हुए अरबी महिला की मूर्ति को देखकर बनाया गया है अमेरिका का ‘स्टेचू ऑफ लिबर्टी’


उन्होंने फंड के पैसों से एक बेकरी, एक कबाब की दुकान और एक रेस्टोरेंट खोला है. जिसमें उन्होंने 16 सीरियाई शरणार्थियों को रोजगार उपलब्ध करवाया है. अपनी खुशी जाहिर करते हुए अत्तर कहते हैं ‘ मैं दिल से उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरी मदद की. इस मदद से मेरा ही नही बल्कि सीरियाई शरणार्थियों के कई परिवारों के जीवन में बदलाव आया है. मैंने 1 लाख 66 हजार रुपए अपने दोस्तों और परिवार वालों में बांट दिए. वो लोग आज सामान्य जीवन की ओर कदम बढ़ा रहे हैं…Next


Read more

थाने में पेंटिंग करता था पिता, एसपी बन जा पहुंची बेटी

अपने इस काम से इन्होंने खुद को बताया हुनरबाज

किराये की गर्लफ्रेंड के लिये यह रईसजादा एक करोड़ 42 लाख देने को तैयार

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh