blogid : 314 postid : 1209256

ताजमहल की कमाई ने किया एक और अजूबा, फिल्मी सितारों से ज्यादा बरसता है यहां पैसा

Posted On: 21 Jul, 2016 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1623 Posts

925 Comments

आपने सेलिब्रिटीज की शानदार लाइफस्टाइल तो देखी ही होगी. शानदार लाइफस्टाइल होना लाजिमी भी है क्योंकि एक फिल्म के करोड़ों रुपए कमाने वाले इन फिल्मी सितारों के लिए ये एक मामूली-सी बात है. लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि देश में एक खास चीज ऐसी भी है जो दशकों से एक जगह मौजूद रहकर ही करोड़ों रुपए ही नहीं बल्कि एक बॉलीवुड स्टार से कई गुना कमा लेती है तो शायद आपको यकीन नहीं होगा.



tajmahal

जी हां, हम बात कर रहे हैं देश की शान और दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल के बारे में. जिसे देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं. दरअसल, लोकसभा में पूछे गए एक सवाल का लिखित जवाब देते हुए केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने बताया है कि पिछले तीन सालों में ताजमहल से 75.91 करोड़ रुपए की आमदनी हुई है. जबकि 11 करोड़ रुपए ताजमहल की देखरेख पर खर्च हुए हैं. साथ उन्होंने ये भी जानकारी देते हुए बताया कि 75.91 करोड़ रुपए की आमदनी टिकट की बिक्री से हुई है.



tajmahal 2

सबसे खास बात ये है कि बीते सालों के मुकाबले ताजमहल की आमदनी में तेजी से इजाफा हुआ है. साल 2014-2015 में 22.45 करोड़ रुपए की आमदनी हुई थी. तब से बीते महीने ताजमहल की आमदनी में महीने दर महीने बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. इस साल अप्रैल से जून के बीच 24.71 लाख का इजाफा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ ताजमहल के मार्बल को साफ और सुरक्षित बनाने के लिए किए गए खर्च के बारे में बात करते हुए महेश शर्मा ने कहा कि 2013-2014 में मार्बल को साफ करवाने में 4.43 लाख रुपए का खर्च किया गया था, जबकि 2014-2015 में ये खर्चा दुगुना होकर 8.5 लाख तक पहुंच गया.



tom cruise


Read : सरकारी अफसर बनकर इस बड़े ठग ने बेच दिया था मशहूर एफिल टॉवर


2015-2016 में ये खर्च 7 गुना तक बढ़ चुका है. प्रदूषण की वजह से ताजमहल के रखरखाव और साफ-सफाई पर ज्यादा खर्च हो रहा है. ताजमहल की आमदनी ने अपनी कमाई से, मोटी कमाई करने वाले फिल्मी सितारों को कड़ी टक्कर दी है. ताजमहल की खूबसूरती देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर खींच ही लाती है…Next



Read more

अपने देश के गरीब लोगों के लिए इस दौलतमंद ने बनवाई नकली ताजमहल

ताजमहल, लाल किला और राष्ट्रपति भवन को बेचने वाल व्यक्ति

चांद पर जमीन खरीदने वाले बड़े-बड़े सितारों को मिला धोखा, बेचने वाला हो गया करोड़पति

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग