Menu
blogid : 314 postid : 1107410

बच्चों को ठीक-ठीक समझ में आए इसलिए यह टीचर क्लासरूम में अपने कपड़े उतारती रही

मानव शरीर की संरचना को ठीक से समझाने के लिए नीदरलैंड की इस अध्यापिका ने एक अनोखी तरकीब निकाली. वह क्लासरूम में विद्यार्थियों के सामने टेबल पर चढ़कर एक के बाद एक अपने कपड़े उतारती रही. हालांकि वे निर्वस्त्र नहीं हुई बल्कि उन्होंने कई सारे स्किन सूट पहने थे, जिस पर शरीर के विभिन्न स्तर की संरचनाओं की तस्वीर प्रिंट थे.



नीदरलैंड की इस टीचर का नाम है डेब्बी हीरन्स. डेब्बी ने अपने विद्यार्थियों को मानव शरीर के एनाटॉमी (शरीर-रचना) का पाठ इस तरह से पढ़ाया कि शायद ही वे इसे कभी भूल सकें. उन्होंने कई स्कीन टाइट सूट की मदद से शरीर के मांसपेशियों की संरचना, आंतरिक अंग और हड्डियों की संरचना के विषय में बताया.


Read: होमवर्क न करने पर स्कूल टीचर ने दिया ऐसा दंड!


डेब्बी अपने डेस्क पर चढ़ीं और उन कपड़ों को उतार दिया जिसे पहनकर वे स्कूल आईं थीं, लेकिन नीचे उन्होंने बॉडी सूट पहन रखा था जिस पर मानव शरीर की संपूर्ण मांसपेशियों की संरचना अंकित थी.


2_

मांसपेशियों पर पाठ खत्म होने के बाद उन्होंने अपने पहले बॉडी सूट को उतार दिया. इसके नीचे उन्होंने दूसरा बॉडी सूट पहन रखा था जिस पर शरीर के सभी अंदरूनी अंग अंकित थे.


story-size_


की बारीकियों को समझाया. डेब्बी के इस कोशिश को अनके स्कूल प्रशासन ने भी काफी सराहा और उनकी एनाटॉमी क्लास की तस्वीरों को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया. Next…


Read more:

यहां बंदर लेते हैं क्लास, सिलेबस में संगीत और डांस भी

हाई स्कूल पास करते-करते लग गए 93 साल…आंखों से छलकी खुशी

इस अनोखे स्कूल में शिष्यों को आईफोन रखने की है छूट, मगर टीवी पर है बैन

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh