Menu
blogid : 314 postid : 1154124

जाते-जाते हमलों में कई लोगों की जान बचा गया यह कुत्ता

किसी को कुत्ता कहना हमारे समाज में एक गाली माना जाता है. अब कुत्ते जैसे जानवर पर ये गाली किसने और कब बनाई. उसके बारे में तो बता पाना मुश्किल है लेकिन आज के संवेदनहीन समाज में ‘कुत्ता’ कोई गाली नहीं बल्कि प्यार और अपनेपन की मिसाल बन गया है. आप चाहे इनसे मुहं मोड़ लें लेकिन ये आपको कभी नहीं भूलते. कुछ ऐसा ही मार्मिक नजारा देखने को मिला मैक्स के मरने पर. आपको याद होगा 26/11 के हमले के दौरान मैक्स नाम के कुत्ते ने ताज होटल में 8 किलोग्राम विस्फोटक और 25 ग्रेनेड्स का पता लगाया था.


max12

पत्थर में बदला कुत्ता, इस युग के राम आए उद्धार करने के लिए

बीते शुक्रवार मैक्स की मौत होने पर उसे विरार के खेत में दफना दिया गया. उसे दफनाने पर उसके दूसरे दोस्त सीजर, टाइगर और सुल्तान उसकी कब्र पर घंटों मायूस होकर बैठे रहे. इस दौरान उन तीनों कुत्तों को वहां से हटाने की खूब कोशिश की गई लेकिन मैक्स के ये तीनों दोस्त वहां से जाने का नाम ही नहीं ले रहे थे. उल्लेखनीय है कि मैक्स मुंबई पुलिस में 10 साल से अपनी सेवाएं दे रह था. इस दौरान उसने काफी ऐसे काम किए जिसके लिए उसे कई बार मुंबई पुलिस द्वारा सम्मानित किया गया था.


max and amitabh


जी हां, बेवजह फंस गया कुत्ता बेचारा


2004 में जन्मे मैक्स को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के द्वारा 26/11 हमले में वीरता दिखाने के लिए गोल्ड मेंडल पहनाया गया था. यही नहीं साल 2011 में मैक्स की ड्यूटी धमाकों के बाद जावेरी बाजार में भी लगाई गई थी. मैक्स की मौत से जहां एक ओर मुंबई पुलिस की आंखें भी नम है वहीं दूसरी ओर फिल्मी जगत की कई चर्चित हस्तियां भी मैक्स के प्रति अपना दुख व्यक्त कर रही हैं. मैक्स की कब्र पर उसके दोस्तों का जमावड़ा सभी लोगों के लिए संवेदनशीलता और लगाव की एक मिसाल है…Next


Read more

आम नहीं है यह कुत्ता, इसको पालना बजट से है बाहर

1700 रुपए में बेचा था अपना पालतू कुत्ता, फिल्म सुपरस्टार बनने पर 23 लाख में खरीदा

वैज्ञानिकों का मानना है, पेशेवर पायलटों को पछाड़ कर अब कुत्ते उड़ाएंगे हवाई जहाज!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh