Menu
blogid : 314 postid : 1196047

बिना ड्राइवर 15 किलोमीटर तक दौड़ती रही राजधानी ट्रेन, इस तरह से रोका गया

आपने फिल्मों में ट्रेन के ऊपर या ट्रेन पर लटककर फिल्म के हीरो को स्टंट करते हुए जरूर देखा होगा या फिर शाहरूख खान और मल्लिका अरोड़ा का छईया-छईया गाना आप कैसे भूल सकते हैं. हजारों किलोमीटर का सफर चंद घंटों में पूरा करने वाली ट्रेन का अपना ही इतिहास रहा है. साथ ही ट्रेन से जुड़े हुए कई गजब के पहलू ऐसे भी हैं जो कई लोग नहीं जानते हैं. आप सालों या दशकों पहले की बात को छोड़िए, अभी हाल ही में बीते सोमवार को एक नामी ट्रेन के साथ एक ऐसी घटना घट गई, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं.


rajdhani train

दरअसल, सोमवार को निजामुद्दीन-मडगांव राजधानी एक्सप्रेस रत्नागिरी के पास एक ढलान पर लगभग 15 किलोमीटर तक बिना ड्राइवर के ही दौड़ी. करीब 15 किलोमीटर तक ट्रेन के बिना ड्राइवर के दौड़ने की बात बहुत हैरानी भरी है. बताया जा रहा है कि रत्नागिरी स्टेशन के पास राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में कुछ खराबी आने के बाद उसे एक सुरंग के पास रोका गया. ड्राइवर उतरकर रेलवे टेक्नीशियनों के साथ खराबी का पता लगाने लगा.



rajdhani 2

इस दौरान ढलान के चलते ट्रेन खुद ही चल पड़ी.  हालांकि, इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. वैसे,  कुछ लोगों का ये भी कहना है कि जब ट्रेन चलनी शुरू हुई तो ट्रेन का ड्राइवर ट्रेन में ही मौजूद था. जो ट्रेन की स्पीड स्लो होने पर ट्रेन के आपातकालीन द्वार से कूदकर भाग गया. दूसरी तरफ एक दूसरी थ्योरी के अनुसार ट्रेन को ड्राइवर ने ही काबू में किया. ड्राइवर ने ट्रेन के इंजन पर चढ़कर ट्रेन के अंदर प्रवेश किया, इसके बाद उसने बड़ी ही सूझबूझ से ट्रेन को रोक लिया.


plateform

वहीं रेलवे अधिकारियों का इस मामले पर कहना है कि ट्रेन कोई तकनीकी खराबी के कारण कुछ दूर तक जरूर चलने लगी थी लेकिन 15 किलोमीटर बिना ड्राइवर के ट्रेन के चलने से उन्होंने साफतौर पर इंकार किया है. रेलवे के उच्च अधिकारियों ने घटना के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं…Next


Read more

वाह! ट्रेन में लें सकते हैं यात्री हवाईजहाज का मजा

इस ट्रेन के लिए 1 करोड़ 20 लाख का लगान आज भी देना पड़ता है भारत सरकार को

यहां की गलियों से ऐसे गुजरती है ट्रेन, देखने वाले हो जाते हैं अचंभित

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh