Menu
blogid : 314 postid : 1172435

देश में पहली बार गांववालों ने मिलकर कब्र खोदने की डाली अर्जी, हैरान कर देगी वजह

जब कोई अपना दूर चला जाता है तो हर सुबह इस आस में आंखें खुलती है कि शायद आज वो लौट आएगा. लेकिन ऐसा हर बार होना मुमकिन नहीं होता क्योंकि दूसरी जगह जाने वाला इंसान तो वापस लौटकर आ सकता है लेकिन इस दुनिया को छोड़कर दूसरी दुनिया में चला गया इंसान कभी वापस नहीं लौट सकता. लेकिन कहते हैं कि विश्वास और प्यार ऐसी दो चीजें हैं जो सभी तरह के तर्कों से ऊपर होती है. ऐसा ही मामला सामने आया मेरठ के इंचौली थानाक्षेत्र के जलालपुर गांव से. जहां एक परिवार को अपने मरे हुए बेटे की आवाज उसकी कब्र से सुनाई देती थी.

(प्रतीकात्मक तस्वीर )


परिवार के सदस्यों का कहना था कि उनके बेटे को गाने का बहुत शौक था लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था. अपनी हसरत पूरी करने से पहले ही उनके बेटे की मौत हो गई. दरअसल, सबीरूद्दीन के बेटे इरफान (32) की बीमारी के चलते बीते 28 अप्रैल को मौत हो गई थी. सबीरूद्दीन का दावा है कि कब्र से इरफान के गुनगुनाने की आवाज आती है. पहले उसे इस बात पर विश्वास नहीं हुआ था लेकिन जब गांव के कुछ और भी लोगों ने उसे ये बात बताई तो सबीरूद्दीन को विश्वास हो गया कि जरूर उसके बेटा कुछ कहना चाहता है इसलिए सबीरूद्दीन ने कब्र से इरफान का शव निकलवाने का फैसला किया.

grave

यहां पुलिस की इन महंगी कारों में बैठने के लिए लोग होते हैं खुद गिरफ्तार

गांव वालों ने सुझाव दिया कि उन्हें पुलिस के पास याचिका डालनी चाहिए, जिससे कि कब्र खुदवाकर तहकीकात की जा सके. सबीरूद्दीन ने लिखित याचिका डालते हुए इलाके के एसपी साहब से रोते हुए कहा ‘एसपी साहब! मेरे बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी. हमने उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था. लेकिन वो अब भी जिंदा है. मैं आपको बता सकता हूं साहब कि वो अभी मरा नहीं है अभी भी वहां उसकी गुनगुनाने की आवाज आती है. मैं चाहता हूं कि बेटे के शव को कब्र से निकलवाकर इसकी जांच कराई जाए.

jalalpur village

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के शराब पीकर वॉयरल हुए वीडियो का चौंका देने वाला सच आया सबके सामने

जब बीते सोमवार को एसपी ने ये अजीबों-गरीब बात सुनी तो वे हैरान रह गए. पहले तो एसपी ने कब्र खुदवाने को मना किया लेकिन पूरे गांववालों को इस मामले में एकजुट होता देखकर एसपी तैयार हो गए. आज सुबह कब्र की खुदाई शुरू की जा सकती है. बताया जा रहा है कि देश में ये ऐसा पहला मामला है जब पूरे गांव ने किसी मरे हुए व्यक्ति की कब्र खुदवाने के लिए लिखित अर्जी दी हो…Next

Read more

स्टाइलिश चश्मे और हाई हिल्स पहनती है यहां की महिला पुलिस, इस वजह से हो रहा है विरोध

पुलिस अधिकारी को नीचा क्या दिखाया, मंत्री साहब पद से हटा दिए गए

मरने के बाद भी कब्र में रहने का किराया वसूला जाता है इस जगह

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh