Menu
blogid : 314 postid : 815759

अपने साहसिक कारनामे से नौजवानों के दिलों की धड़कन बन गई ये वृद्ध महिला

‘अगर हौसलें बुलंद हों तो मनपसंद चीज़ें करने के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं होता’. ये महज एक वाक्य नहीं जिंदगी का फलसफा है और इसे समय-समय पर लोगों ने साबित भी किया है. लेकिन इस बार इसे साबित कर दिखाया है एक महिला ने. एक महिला जो अपने उम्र के आखिरी पड़ाव पर है. लेकिन ढ़लती उम्र के बावजूद उसके हृदय में साहस कूट-कूट कर भरा हुआ है.



deyu


चीन के हुबेई प्रांत में रहने वाली एक बूढ़ी दादी ने स्काइ-डाइविंग कर सबको अचंभित कर दिया है. रोमांचक तरीके से आकाश-तैराकी (स्काइ-डाइविंग) करते हुए उन्होंने साबित कर दिया कि इस साहसिक खेल के लिए उम्र की कोई बंधन नहीं होती. 81 वर्षीया मिन देयु हुबेई की रहने वाली है जबकि उनका बेटा आस्ट्रेलिया में रहता है. आस्ट्रेलिया में अपने बेटे को देखने गयी इस बुजुर्ग महिला ने जहाज से कूद कर हवा में तैरने का निश्चय लिया. उनके इस फैसले से बेटे के साथ आसपास मौजूद लोग हतप्रभ रह गए.


Read: यह महिला जब मुंह खोलती है तो बन जाता है रिकॉर्ड



आकाश में तैरते वक्त देयु ने अपने हाव-भाव चिड़ियों की तरह बनाए और जमीन पर उन्हें देख रहे लोगों को अंगूठा उठा कर खुद को हो रही ‘आनंद की अनुभूति’ का संकेत दिया.



min


स्थानीय मीडिया के अनुसार मिन देयु अपने बच्चों जैसे मासूम व्यवहार के लिए जानी जाती है. 81 वर्ष की उम्र में भी वो पूर्ण स्वस्थ है. उन्होंने आकाश की तैराकी से दो सप्ताह पहले ही अपने स्वास्थ्य की जाँच करवाई थी.


Read: 80 साल की एक बुजुर्ग महिला ने डांस मंच पर कुछ ऐसा किया कि देखने वालों के होश उड़ गए


हालांकि अपने इस साहसिक करतब को करने के बावजूद वो विश्व की सबसे बुर्जुग महिला स्काइ-डाइवर होने का दावा नहीं कर सकती. यह कीर्तिमान ब्राजील की 103 वर्षीय महिला एडा मेंडेस के नाम है जिन्होंने पिछले वर्ष अगस्त महीने में यह कारनामा कर दिखाया था. आकाश-तैराकी के वक्त चीन के हुबेई की मिन देयु की हँसती हुई तस्वीरें इतनी उम्र होने के बावजूद उनके अंदर के साहस को व्यक्त करने के लिए काफी है, जिसकी मुरीद आज हजारों नौजवान हो गए हैं. Next…..



Read more:

उल्टे पांव होने के बावजूद भी यह महिला खुद को विक्लांग नहीं मानती, पढ़िये हौसले की सच्ची कहानी

एक महिला जिसने दुनिया को तो जीना सिखा दिया लेकिन उसके दर्द को सुनकर किसी की भी रूह कांप जाएगी

इसकी हैवानियत पढ़कर आपकी रूह कांप उठेगी…जानिए क्यों है यह इतिहास की सबसे घृणित महिला

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh