blogid : 314 postid : 1319438

फिल्म देखने पर सरकार ने रेप करने की दी सजा! लड़की ने दुनिया के सामने बताई आप-बीती

Posted On: 16 Mar, 2017 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1625 Posts

925 Comments

करीब 2 साल पहले सरकार ने जब पोर्न वेबसाइट बैन कर दी थी, तो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बात उठने लगी थी. लोग सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा उतार रहे थे. लोगों का कहना था कि हम क्या देखें और क्या न देखें इसका फैसला सरकार कैसे ले सकती है? बढ़ते विरोध को देखकर सरकार ने बैन का फैसला वापस ले लिया. ये तो हुई लोकतंत्र की बात, चलिए अब तानाशाही की चरम सीमा से जुड़ी एक घटना बताते हैं.


girl 5

पोर्न फिल्म छोड़िए, उत्तरी कोरिया में एक मां और बेटी को हॉलीवुड फिल्म देखने की ऐसी सजा दी गई, जिसे सुनकर किसी भी सामान्य व्यक्ति का खून खोलने लगेगा. येनोमी पार्क 17-18 साल की लड़की, जो उत्तरी कोरिया से भागकर दूसरे देश आ गई. अमेरिका आकर येनोमी ने ‘वन यंग गर्ल’ नाम के सम्मेलन में अपना दर्द और उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग यूएन के वहशीपने का खुलासा करते हुए बताया ‘वहां पर मनोरंजन पर रोक है. आप किताब नहीं पढ़ सकते, फिल्म नहीं देख सकते, गाने, मोबाइल सबपर सख्त पाबंदी लगी है और अगर आपने गलती से भी इस फरमान के खिलाफ जाने की कोशिश की, तो आपको जान से मार दिया जाएगा या अगर आप लड़की हैं तो आपका सबके सामने रेप कर दिया जाएगा.



yeonmi

लड़की ने रोते हुए बताया ‘एक बार मैंने और मेरी मां ने एक हॉलीवुड फिल्म देख ली थी, जिसकी खबर जोंग की सेना को लग गई. जोंग ने सेना को आदेश दिया कि मुझे और मेरी मां को सबके सामने फांसी दे दी जाए. जब हमने रोकर माफी मांगी तो जोंग ने कहा ‘अगर तुम अपनी बेटी को मौत से बचाना चाहती हो, तो अपने शरीर को मेरी सेना को सौंप दो’. इसके बाद उन्होंने मेरी मां का रेप किया गया, मेरी आंखों के सामने. उन्होंने मुझे बचाने के लिए खुद को उन जानवरों के हाथों में सौंप दिया था.


kim_jong_un_

ये पहली घटना नहीं है, जोंग के वहशीपन की ऐसी कई अनगिनत कहानियां है जो समय-समय पर सामने आती रहती है, लेकिन अफसोस उत्तर कोरिया में अभी तक कोई क्रांति देखने को नहीं मिली है. अपनी कहानी बताते हुए लड़की ने दुनिया भर के समाजसेवियों, आंदोलनकारियों और उन्मुक्त समाज से ये गुहार लगाई कि योंग की तानाशाही के विरुद्ध एकजुट होकर आवाज उठाएं …Next


Read More:

MLA ने बांटे 500 और 1000 के नोटो की गड्डियां, लोग हुए हैरान

पड़ोसी देश ने ऐसे उठाया नोटबंदी का फायदा, भारत ने सोचा तक नहीं था

9 नवम्बर को पूरी दुनिया में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया ये सवाल

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग