Menu
blogid : 314 postid : 1176068

नौकरी करके इस भारतीय ने एक साल में कमाए 6 अरब 69 करोड़ 93 लाख

आप नौकरी करके भले ही अपनी सारी जरूरतें पूरी कर सकते हो लेकिन करोड़पति तो बिल्कुल नहीं बन सकते, बशर्ते आप दुनिया की किसी नामी कंपनी में काम नहीं करते हो. ये बात आपको थोड़ी अटपटी जरूर लग सकती है लेकिन सच है. आप ही सोचिए, आप पूरा दिन काम में लगे रहते हैं लेकिन महीने के आखिरी में आपको अपनी सैलेरी कम ही लगती है. ऐसा सिर्फ आपका नहीं बल्कि ज्यादातर लोगों की यही कहानी है. लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि कोई कर्मचारी ऐसा भी है जो एक नामी कंपनी में काम करके करोड़ों रुपए मासिक वेतन पा रहा है तो आप ऐसे खुशकिस्मत इंसान का नाम जरूर जानना चाहेंगे.


office image

पहली जॉब में 35, 50 और 500 रुपए कमाते थे करोड़ों में खेलने वाले ये पांच सितारे

इस करोड़पति कर्मचारी का नाम है गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई. क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने साल 2015 में कितनी कमाई की होगी?  सुंदर पिचाई ने साल 2015 के दौरान 100.5 मिलियन डॉलर यानि 6 अरब 69 करोड़ 93 लाख 75 हजार 225 रूपये कमाए हैं. रेग्यूलेटरी फिलिंग रिलीज के मुताबिक पिचाई को वेतन के रूप में 652,500 डॉलर दिए गए हैं. इसके अलावा उन्हें 99.8 मिलियन डॉलर के प्रतिबंधित शेयर दिए गए हैं जोकि उन्हें 2017 तक हस्तांतरित किए जाएंगे.


ceo sundar

कर्मचारी नौकरी छोड़ने पर मजबूर हो इसलिए कंपनियां अपना रही है ये तरीका

साल 2004 में पिचाई ने वीपी प्रोडक्ट मैनेजमेंट के तौर पर गूगल को ज्वॉइन किया था, जहां उन्होंने गूगल क्रोम और ऑपरेटिंग सिस्टम टीम को लीड किया था. इसके बाद वह गूगल ड्राइव परियोजना का हिस्सा बने. इसके बाद वह अन्य उत्पाद जैसे जीमेल और गूगल मैप आदि का हिस्सा बने. वर्तमान में सुंदर पिचाई की सैलेरी को देखकर कहा जा सकता है कि हम में से कुछ खुशकिस्मत कर्मचारी नौकरी करके भी करोड़पति बन सकते हैं…Next


Read more

49 की उम्र, 23 साल की नौकरी और 45 तबादले, आखिर कसूर क्या है इस आईएएस ऑफिसर का?

कर्मचारी नौकरी छोड़ने पर मजबूर हो इसलिए कंपनियां अपना रही है ये तरीका

नौकरी पाने के लिए 27 लाख में खुद को बेचा इस बेरोजगार ने



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh