Menu
blogid : 314 postid : 1264722

सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे इस व्यक्ति का था दिमाग, 7 साल रह चुके हैं पाकिस्तान

11 दिन पहले जब उरी हमला हुआ था, तो भारत में पाकिस्तान की इस कायराना हरकत से भारतीय जनता में काफी रोष था, इसके बाद नेताओं और मंत्रियों की बयानबाजी शुरू हो गई थी, ऐसा लग रहा था जैसे इस बार भी महज बयानबाजियों के अलावा कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने वाली. लेकिन पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक के दमदार ऑपरेशन ने न सिर्फ भारतीयों का दिल जीत लिया बल्कि दुनिया को दिखा दिया कि भारत शांति की नीति अपनाने के साथ ही बदला लेना भी बखूबी जानता है.


pic 2


जिस सर्जिकल स्ट्राइक की इतनी वाह-वाही हो रही है उसके पीछे एक ऐसा नाम है, जिन्होंने शुरू से लेकर आखिरी तक ऐसी प्लॉनिंग की थी. जिससे पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिल सके. राष्ट्रीय सुरक्षा के सलाहकार अजीत डोभाल ऐसा नाम है जिन्हें सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय जाता है.


ajit


भारतीय सेना ने लओसी से करीब 3 किलोमीटर अंदर जाकर पाकिस्तान को करारा जवाब देने के साथ आंतकियों के 7 ठिकाने बर्बाद कर दिए, ऐसा करने की रणनीति अजीत की ही थी जो उरी हमले के बाद से जवानों के साथ मिलकर योजना बना रहे थे. हमेशा से आतंंकवाद पर दोहरा रवैया अपना रहे पाकिस्तान के 40 आंंतकियों को पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना ने ढेर कर दिया.



modi with ajit


उल्लेखनीय है कि उरी हमले के बाद से ही पाकिस्तान को सबक सिखाने की आवाजें उठने लगी थी. ऐसे में सरकार के साथ सुरक्षा एंजसियों पर काफी दबाब बन गया था. अजीत डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा के सलाहकार होने के नाते रणनीति तैयार करने में लगे हुए थे. उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने इस पद पर नियुक्त किया था. उनके बारे में सबसे खास बात ये है कि वो इंटेलिजेंस ब्यूरो के साथ काम करने के अलावा करीब 7 साल पाकिस्तान में खूफिया जासूस भी रह चुके हैं…Next


Read More :

सेना में चौंकाने वाले इस सच को महिला सैनिक ने किया उजागर

जिंदगी से ऊब चुका लड़का चदं मिनटों में लड़कियों की फौज से घिर गया

इस फौजी ने पूरे विश्व को दिखाया भारतीय सैनिकों का सामर्थ्य

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh