blogid : 314 postid : 858871

अनोखी शादी ! लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद इन तीन युवाओं ने रचाई एक-दूजे संग शादी

Posted On: 2 Mar, 2015 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1427 Posts

925 Comments

प्यार में लोग रंग-रूप नजरअंदाज कर देते हैं, जाति-धर्म का भेदभाव ठुकरा देते हैं और आजकल तो लड़का-लड़की होने का अंतर भी भूल जाते हैं. आज माहौल ऐसा बन गया है कि एक लड़का लड़की से नहीं, बल्कि लड़के से ही शादी रचा रहा है. इसे गे-मैरिज कहा जाता है. लेकिन हाल ही में बैंकाक के थाईलैंड शहर में जो हुआ, उस पर विश्वास कर पाना कुछ मुश्किल सा लगा रहा है.


three gay


खबर है कि थाईलैंड में दो नहीं बल्कि तीन गे युवाओं ने मिलकर एक-दूसरे से शादी की है. जी हां, यहां दो नहीं बल्कि तीन गे युवाओं की शादी हुई है. कहा जा रहा है कि यह तीनों ही एक दूसरे को काफी लंबे समय से पसंद करते थे. तीनों लिव-इन रिलेशनशिप यानी कि एक साथ रहते थे, जिसके बाद अपने रिश्ते को नाम देने के लिए इन्होंने शादी करने का फैसला किया.


थाईलैंड के यह तीन युवक हैं – जोक ( उम्र 29 वर्ष ), बेल (उम्र 21 वर्ष) और आर्ट (उम्र 26 वर्ष) है. थाईलैंड में हुई इस बेमिसाल शादी की चर्चा सभी ओर हो रही है. आप को बता दें कि थाईलैंड जैसे शहर में गे या फिर लेस्बियन विवाह को अपनाया नहीं जाता है, लेकिन फिर भी उन तीनों युवाओं ने शादी कर एक मिसाल कायम की है. इसका कारण है शादी करने के लिए तीनों द्वारा बौद्ध कानून को अपनाना.


Read: एक लड़की से शादी करने के लिए वो खुद लड़की बन गया, जानें क्या है इस शादीशुदा जोड़े की हकीकत


three gays


यह शादी हाल ही में बीते वेलेंटाइन डे को हुई है. तीनों के अनुसार शादी करने के लिए ‘प्यार के दिन’ से अच्छा दिन नहीं हो सकता था. शादी वाले दिन तीनों गे युवा सूट-बूट में आए और एक-दूसरे के साथ रिंग एक्सचेंज की. तीनों ही इस बात से खुश हैं कि विश्व में वे पहले ऐसे युवा हैं जिन्होंने ‘थ्री-वे सेम सेक्स’ मैरिज की है.


अब आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार इन तीनों की कहानी क्या है, जिसने इन्हें शादी के मुकाम तक पहुंचाया, तो चलिये आप को इनकी लव स्टोरी बताते हैं. तीनों युवाओं में से आर्ट चियांग माई प्रांत के रहने वाले हैं जो व्यापार के सिलसिले में उथाई थाना प्रांत के रहने वाले जोक से मिले. दोनों में करीबियां बढ़ी जिसके बाद उन्होंने एक साथ रहना शुरू कर दिया.


Read: एक झूठ ने कटा दी इस लड़के की नाक….शादी के दिन इसकी होने वाली पत्नी बनी किसी और की


three gays 2


आर्ट और जोक ने पूरे पांच साल एक साथ बिताये. इसी बीच दोनों की बेल से मुलाकात हुई जो मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए फिट्सानुलॉक विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर रहा था. कुछ समय बाद तीनों में एक-दूसरे के लिए भावनाएं उत्पन्न हुईं लेकिन कुछ दिन बाद ही तबियत खराब होने के चक्कर में बेल को अस्पताल में भर्ती किया गया. इस कारण तीनों में कुछ समय के लिए दूरियां बढ़ी, जिस कारण उन्हें शादी करने का फैसला काफी सही लगा.


आर्ट ने बताया कि बेल जिस समय अस्पताल में था, उस समय उन तीनों को यह महसूस हुआ कि वे एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते. अंत में आर्ट और जोक ने बेल के माता-पिता से बेल का हाथ मांगने का फैसला किया. आर्ट के मुताबिक यह मुमकिन है कि काफी लोगों को हमारा इस तरह से शादी करना सही ना लगे, कुछ अटपटा लगे, लेकिन हम तीनों के बीच जो प्यार है उसे लोग जरूर समझेंगे. Next….


Read more:


इन नवविवाहित जोड़ों को मिलेगा सरकारी सम्मान के साथ 50,000 रुपये ईनाम… लेकिन क्यों


कुछ ऐसा करने पर यहाँ की युवतियों को मिलता है मनचाहा वर


जब दिल हो जवान तो उम्र का बीच में क्या काम, क्यों हो रही है सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल?

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग