blogid : 314 postid : 830429

ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले इन्हें अंडरएस्टीमेट कभी न करना!

Posted On: 7 Jan, 2015 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1625 Posts

925 Comments

विश्व स्तरीय पहलवान महाबली खली  की  विशालकाय शरीर को देखकर दुनिया के बड़े-बड़े पहलवान अपने भगवान से यही दुआ करते हैं कि उनका सामना कभी भी खली से न हो. मिलिए इन जनाब से जिनका नाम है राजेश कुमार उर्फ भीम जो अंबाला में ट्रैफिक कॉन्स्टेबल हैं. 7 फुट 4 इंच लंबे राजेश कुमार के बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये भारत के तीसरे सबसे लंबे व्यक्ति हैं. जबकि पंजाब-हरियाणा पहले. देखने में ये भी किसी पहलवान से कम नहीं लगते.


rajesh



विशालकाय शरीर होने की वजह से राजेश को लोग सड़कों पर सिग्नल देते हुए दूर से ही देख लेते हैं. पहली बार जिसकी भी नजर राजेश पर पड़ती वे सड़क के बीचोबीच उन्हें देखने के लिए रुक जाते. इन दिनों सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजेश लोगों को हेलमेट पहनने सुरक्षित ड्राइविंग की नसीहत दे रहे हैं.


Read: जब पहली बार मुलाकात हुई विश्व के सबसे लंबे और नाटे आदमी की, जानिए दोनों में क्या है समानता


rajesh01



अपने छ्ह घंटे की नौकरी में राजेश कुमार बड़ी ही आसानी से ट्रैफिक को नियंत्रित करते हैं. लंबू राजेश कुमार की शरीर की बनावट जिस तरह से है उसको देखते हुए उन्हें हर दो घंटे में भोजन की आवश्यकता रहती है. राजेश हर रोज 40 अंडे, 40 रोटी, तीन किलो चिकेन, 5 लीटर दूध और चार किलो फल खाते हैं. इनकी आवश्यकता इतनी अधिक है कि ट्रैफिक पुलिस के जरिए मिलने वाली आय भी कम पड़ जाती है. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी राजेश जमीन से होने वाली आय का भी लाभ उठाते हैं…Next

Read more:

8 फीट 3 इंच का आदमी !!

नेपाल का यह बुजुर्ग बना दुनियां का सबसे छोटा व्यक्ति !!

एक हाथ में लोटा और एक हाथ में धोती थामे व्यक्ति के पत्र ने कराई थी रेलगाड़ी में शौचालय की व्यवस्था


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग