blogid : 314 postid : 1351209

Quora पर बराक ओबामा से आगे नहीं, पीछे हैं मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

Posted On: 5 Sep, 2017 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1427 Posts

925 Comments

मोदी कैबिनेट में रविवार को फेरबदल के बाद उससे जुड़ी तमाम खबरों की चर्चा जोरों पर है। इस फेरबदल में जोधपुर के भाजपा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को कृषि राज्‍यमंत्री बनाया गया। गजेंद्र के मंत्री बनते ही उनसे जुड़ी तमाम बातें खबरों के रूप में हमारे सामने आने लगीं। गजेंद्र मोदी सरकार के उन मंत्रियों में हैं, जो टेक्‍नोफ्रेंडली और सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त एक्टिव हैं। इसी बीच खबर आई कि गजेंद्र सिंह शेखावत क्‍वेश्‍चन आंसर ब्‍लॉगिंग साइट ‘Quora’ पर जबरदस्‍त सक्रिय हैं और इस साइट पर लोकप्रियता के मामले में वे अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे हैं। हालांकि जब हमने इसकी पड़ताल की, तो हकीकत इससे अलग थी।


barack and gajendra


गजेंद्र के मुकाबले लगभग दोगुने लोग ओबामा को करते हैं फॉलो


barack obama


Quora पर मंगलवार (5 सितंबर) शाम तक गजेंद्र सिंह शेखावत को फॉलो करने वालों की संख्‍या 58,869 थी, जबकि इसी समय तक बराक ओबामा को फॉलो करने वालों की संख्‍या 1,07,764 थी। अपनी प्रोफाइल में ओबामा ने अपने परिचय में खुद को पहले एक पिता, फिर पति, उसके बाद अमेरिका का 44वां राष्‍ट्रपति बताया है। वहीं, गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रोफाइल में उनकी फोटो के साथ परिचय में लिखा गया है, मिनिस्‍टर ऑफ स्‍टेट, एग्रीकल्‍चर एंड फार्मर्स वेलफेयर, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया।


सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं शेखावत


gajendra singh shekhawat


गजेंद्र सिंह शेखावत उन मंत्रियों में से हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। इतना की नहीं वे सोशल मीडिया के माध्‍यम से यथासंभव लोगों की समस्‍याओं के समाधान का प्रयास करते हैं। जोधपुर में और उनके चाहने वाले उन्‍हें ‘गज्‍जू बना’ के नाम से जानते हैं। वे काफी मिलनसार और लोकप्रिय नेता हैं। गजेंद्र सिंह छात्र जीवन से ही राजनीति में हैं।


Read More:

… तो जेडीयू को थी केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्‍तार से उम्‍मीद, जगह नहीं मिलने से निराश है पार्टी!

पुरातन से आधुनिक भारत तक, इन्‍होंने बढ़ाया है शिक्षकों का मान

जियो ने इंडिया को बनाया दुनिया में नंबर 1 डेटा यूजर देश, हर महीने खर्च होने लगा 150 करोड़ GB मोबाइल डेटा


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग