Menu
blogid : 314 postid : 848952

इन अमेरिकी लड़कियों ने मंदिर में किया कुछ ऐसा कि होना पड़ा गिरफ्तार

एक दूसरे की फोटो लेते समय इन बहनों को ध्यान नहीं रहा है कि वे किन परिस्थितियों में और कहां फोटो ले रही हैं. उनकी यह गलती इतनी भारी पड़ी कि पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा. दरअसल यह घटना कंबोडिया में मशहूर अंकोरवाट मंदिर की है जहां अमरीका की 22 साल की लिंड्से एडम्स और 20 साल की उनकी बहन लेस्ली को पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार किया क्योंकि ये दोनों बहनें मंदिर के परिसर में एक-दूसरे की नंगी तस्वीरें खींचने में लगी हुई थी.


Angkor


मंदिर प्रबंधन की माने तो गिरफ्तार की गई लिंड्से एडम्स और लेस्ली ने शुक्रवार को ओंकरवाट मंदिर परिसर में अंदर नंगी होकर फोटो खिंचवा रही थीं तभी वह पकड़ी गईं. पुलिस अब दोनों बहनों से पूछताछ कर रही है.


Read: जानें मंदिर और मस्जिद के गुंबद का क्या है रहस्य


पूछताछ में दोनों बहनों ने माना कि उनसे गलती हुई है. वैसे यह पहली बार नहीं है जब इस तरह फोटो लेते समय पर्यटकों को पकड़ा गया. कुछ दिन पहले भी तीन फ्रांसीसी पर्यटकों को परिसर में एक-दूसरे की नंगी तस्वीरें खींचते समय पकड़ा गया था.


अमेरिकी बहनों के इस कृत्य पर मंदिर प्रबंधक के एक प्रवक्ता के अनुसार ‘विश्व में अंकोरवाट को पवित्र धरती माना जाता है इसलिए दोनों बहनों का यह व्यवहार आपराधिक और घिनौना था’. वे आगे कहते हैं  ‘शायद दोनों बहनें नहीं जानती होंगी कि यह एक पवित्र स्थल है. लेकिन, उनकी अनुचित गतिविधियों ने इस भूमि की पवित्रता को प्रभावित किया है’.


कंबोडिया में स्थित अंकोरवाट मंदिर दुनिया के सबसे बड़े मंदिरों में से एक है. इसका निर्माण 12वीं सदी में सूर्यवर्मन द्वितीय के लिए कराया गया था. कहा जाता है कि यह 820,000 वर्ग मीटर में फैला है…next


Read more:

हर साल शिवरात्रि को इस मंदिर में पूजा करने आता है भगवान का यह अवतार

भारत का एक ऐसा रहस्यमयी मंदिर जो कभी दिखता है तो कभी अपने आप गायब हो जाता है

देश का ऐसा मंदिर जहां भगवान को प्रसाद में नूडल्स चढाया जाता हैं

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh