Menu
blogid : 314 postid : 1327399

यूपी के इस स्कूल में छात्रों को सीएम योगी जैसे बाल कटवाने का फरमान! हुआ बवाल

यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की काम की चर्चा हर जगह ही हो रही है. हर कोई यूपी की नई सरकार के बारे में ही बात कर रहा हैं, लेकिन इन सबके बीच में एक अजीबोगरीब खबर आई, वो ये कि उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में हिदायत है कि स्कूल के बच्चों को अगर स्कूल आना है तो योगी के हेयरकट में ही आना होगा.



cover yogi



उत्तर प्रदेश के मेरठ में ऋषभ अकेडमी स्कूल में शिक्षकों ने छात्रों को हिदायत दी है कि कोई भी बिना योगी हेयरकट के स्कूल नहीं आ सकता है. इतना ही नहीं जो बच्चा इस फरमान का पालन नहीं कर रहा, उसे स्कूल में पीटा जा रहा है. जिन बच्चों ने इसे नहीं माना उन्हें स्कूल से बाहर भी निकाल दिया गया.






इस स्कूल में एक से लेकर 12वीं तक पढ़ाई होती है, ऐसे में वहां पर सभी बच्चों पर ये फरमान लागू है. इतना ही नहीं नहीं छात्रों को दाढ़ी कटवाकर आने के लिए भी कहा गया है. कहा गया है कि वह कोई मदरसा नहीं है, जहां छात्र नमाज पढ़ने आते हों. इसके साथ ही मांसाहारी खाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है और ‘लव जिहाद’ से बचाने के लिए लड़के-लड़कियों को अलग क्लासरूम में बैठाया जा रहा है.




Rishabh Academy



ये पूरा ममाल इस गुरुवार को समाने आया है. वहां कुछ छात्रों का हेयरकट कथित रूप से सही ना होने पर स्कूल से वापस घर भेज दिया गया था. स्कूल के सचिव रणजीत जैन ने कहा कि, ‘वह बच्चों को छोटे बाल करवाने के लिए कह रहे थे, जैसे कि आर्मी में होते हैं. लेकिन जब बच्चे नहीं समझे तो उन्होंने योगी आदित्य नाथ का उदाहरण देकर समझाया गया है.’


Yogi

मैनेजमेंट की तरफ से कहा गया कि, ‘स्कूल को जैन धर्म के लोगों द्वारा बनाए गए एक ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है, इस वजह से मांसाहारी खाना लाने की मनाही हुई है. मैनेजमेंट छात्रों के लंच बॉक्स पर नजर भी बनाए हुए है. साथ ही बच्चों पर भी सख्ती बरती जा रही है’…Next



Read More:

अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट

वायरल वीडियो – जब पहुंची भारतीय सेना दिल्ली एयरपोर्ट पर, बदला गया पूरा नजारा

नोटबंदी के दौरान किया था 1590 रुपए का डिजिटल पेमेंट, सरकार ने दिया 1 करोड़ का इनाम

अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट
वायरल वीडियो – जब पहुंची भारतीय सेना दिल्ली एयरपोर्ट पर, बदला गया पूरा नजारा
नोटबंदी के दौरान किया था 1590 रुपए का डिजिटल पेमेंट, सरकार ने दिया 1 करोड़ का इनाम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh