Menu
blogid : 314 postid : 1390418

हीरो से जीरो बना प्यार का रखवाला लव कमांडोज! आमिर खान के शो में खूब बटोरी थीं सुर्खियां

इस देश में प्रेमी जोड़ों का अपनी मर्जी से शादी करना इसलिए भी आसान नहीं है क्योंकि समाज में कई तरह का वर्गीकरण है। अमीर-गरीब, जातिभेद, धर्म, समुदाय वगैरह। जिसके चलते लव मैरिज करना मुश्किल होता है। परिवारवालों के विरोध और समाज की टेढ़ी निगाह की वजह से अक्सर प्रेमी जोड़े घर से भागकर शादी कर लेते हैं लेकिन शादी के बाद भी चुनौतियां कम नहीं होती और उनके रिश्ते पर खतरा मंडराता रहता है लेकिन समाज में कई लोग ऐसे हैं जो उनकी भावनाओं को समझते हुए मदद करते हैं। ‘लव कमांडोज’ नाम की संस्था भी ऐसी ही मदद का दावा किया करती थी लेकिन हाल ही में पनाह के नाम पर इनके चंगुल से आजाद हुए प्रेमी जोड़ों ने कुछ और ही कहानी बयां की।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal1 Feb, 2019

 

आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ में संजय सचदेवा

 

संजय सचदेवा पर लग रहे हैं गंभीर आरोप, प्रेमी जोड़ों ने बताई अपनी आप बीती
संजय सचदेवा ने जुलाई, 2010 में अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर एक एनजीओ बनाया था। एनजीओ का नाम रखा गया था ‘लव कमांडोज’ इनका मकसद था परिवार और समाज की मर्जी के खिलाफ जाकर दूसरे जाति-धर्म में शादी करने वाले प्रेमी जोड़ों की मदद करना। उन्हें रहने के लिए आश्रय गृह, कानूनी सलाह और बाकी तरह की मदद दिलाना। अब इसी लव कमांडोज के संस्थापक संजॉय सचदेवा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। सचदेवा पर उनके आश्रय गृह में रहने वाले प्रेमी जोड़ों से गैर-कानूनी तरीके से पैसे वसूलने और उनका उत्पीड़न करने के आरोप हैं।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जोड़ों ने आरोप लगाया कि उनके महत्वपूर्ण कागजात ले लिए गए और सचदेव ने उन्हें परेशान किया तथा उनसे दुर्व्यवहार किया।

 

लव कमांडोज टीम के साथ आमिर खान

 

आमिर खान के टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ ने बनाया था हीरो

अभिनेता आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते में शामिल होने के बाद सुर्खियों में आए थे। शो में संजय के दिए अपने परिचय के अनुसार एनजीओ ऐसे जोड़ों को मिलाने में मदद करता था जिनके अभिभावक किसी भी तरह से संबंधों के खिलाफ हैं। लव कमांडोज पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है लेकिन ऐसे आरोपों ने कभी प्रेमी जोड़ों के लिए हीरो रही इस संस्था को जीरो बना दिया है…Next

 

 

Read More :

पुरुषों के लिए गर्भनिरोधक इंजेक्शन भारतीय वैज्ञानिकों ने किया ईजाद, एक बार लगाकर 13 साल तक रहेगा असर

सर्दी और प्रदूषण का सेहत पर होता है डबल अटैक, इन बीमारियों से ऐसे बचकर रहें

वो 3 गोलियां जिसने पूरे देश को रूला दिया, बापू की मौत के बाद ऐसा था देश का हाल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh