Menu
blogid : 314 postid : 1390087

वाट्सएप में जल्द आएगा नया एडवांस सिक्योरिटी फीचर, जानें क्या है खास

सोशल मीडिया और मैसेजिंग एप का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स उनसे जुड़ी अपडेशन के बारे में जानकारी रखते हैं।  वहीं बात करें दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप ‘वाट्सएप’ के बारे में तो कंपनी बहुत दिनों बाद अपडेशन और फीचर लेकर आ रही है।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal24 Oct, 2018

 

 

WA Beta Info के मुताबिक, वाट्सएप जल्द ही ऐप में टच आईडी और फेसआईडी फीचर लाने वाला है। यानी वाट्सएप आपका चेहरा देखकर ही खुलेगा। यह फीचर वाट्सएप को और सिक्यॉर बनाने के मकसद से लाया जा रहा है।

 

 

एडवांस सिक्योरिटी फीचर की खास बात
Face ID और Touch ID जैसे फीचर्स फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए ही होंगे और इन फीचर्स के ज़रिए यूज़र्स अपने वॉट्सएप अकाउंट को और ज्यादा सुरक्षित कर पाएंगे। ये फीचर्स प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत उपलब्ध होंगे। यूजर्स जब-जब अपने वॉट्सऐप अकाउंट को लॉग-इन करेंगे, उन्हें फेस आईडी और टच आईडी की जरुरत पड़ेगी।

 

 

इन आईफोन यूजर्स को फायदा
टच आईडी फीचर फिलहाल 9 आईफोन्स में उपलब्ध है। इनमें आईफोन 8 प्लस, आईफोन 8, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 7, आईफोन 6एस प्लस, आईफोन 6एस, आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6 और आईफोन 5एस शामिल हैं। फेसआईडी की एंट्री पिछले साल लॉन्च किए आईफोन X के साथ हुई थी और यह फीचर इस साल लॉन्च हुए तीनों आईफोन्स यानी आईफोन X, आईफोन XS और XS मैक्स में भी उपलब्ध है…Next

 

 

Read More :

दूल्हे ने दहेज में कर दी बाइक और गोल्ड चेन की डिमांड, लड़की वालों ने करा दिया मुंडन

जीका वायरस की चपेट में राजस्थान, जानें क्या है जीका वायरस और कैसे फैलता है

कार्यस्थल पर होने वाले यौन-उत्पीड़न के खिलाफ अस्तित्व में आई थी ‘विशाखा गाइडलाइंस’ जानें इसकी खास बातें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh