Menu
blogid : 314 postid : 1254779

अंगूठे के नाखून से भी छोटे इस बच्ची के पैर, रुई को भिगोकर नहलाते हैं इसे

जब एक महिला मां बनने वाली होती है, तो अपना सबसे ज्यादा ध्यान रखती है. इसकी सबसे बड़ी वजह होती है कि वो एक छोटे-से मेहमान को दुनिया में लाने वाली होती है, इसके लिए वो और उसके घरवाले उसकी डाइट का खास ख्याल रखते हैं ताकि बच्चा स्वस्थ और सेहतमंद पैदा हो, लेकिन इन सभी बातों को अपनाने के बाद भी कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके साथ चमत्कार हो जाते हैं. कुछ ऐसी ही अलग घटना देखने को मिली, एक महिला के साथ. जिन्होंने दुनिया की सबसे छोटी बच्ची को जन्म दिया.


tiny baby5

जर्मनी में एक ग्रबरसाजियक नाम की एक महिला ने कुछ दिन पहले एक ऐसी बच्ची को जन्म दिया, जो 8.6 इंच यानि 22 सेंटीमीटर की है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्ची का पैर किसी सामान्य व्यक्ति के अंगूठे के नाखून जितना ही बड़ा है. बच्ची का वजन 229 ग्राम है. बच्ची का नाम एम्मा रखा गया है. हालांकि, बच्ची के पैदा होने पर डॉक्टरों के अलावा बाकी लोगों ने अंदेशा जताया था कि करीब 6 महीने में जन्म लेने वाली नन्ही एम्मा न बच पाए, लेकिन एम्मा की जांच करके डॉक्टर ने पाया कि एम्मा में फिलहाल बीमारी के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैंं.


tiny baby 2

एम्मा को ऑक्सीजन देने के लिए एमरजेन्सी वार्ड में रखा गया है. एम्मा को सुई के फाहे से साफ करने के अलावा पानी भी रूई के फाहे से पिलाया जा रहा है. उल्लेखनीय है एम्मा की मां को डिलीवरी से जुड़ी हुई कोई समस्या हो गई थी, जिसके चलते तय वक्त से पहले ही उनकी डिलीवरी करवानी पड़ी. एम्मा का वजन लगभग एक संतरे जितना है.


tiny baby 6

एक बड़े आकार के संतरे का वजन 6 औंस होता है, इस नन्ही बच्ची का वजन लगभग 7 औंस है. एम्मा की मां को अपनी बेटी की सेहत की चिंता तो जरूर है, लेकिन अपनी नन्ही बेटी के जन्म से वो बहुत खुश है. उन्हें उम्मीद है कुछ दिनों में उनकी नन्ही परी उनके हाथों में हंसती खेलती हुई आ जाएगी. इससे पहले एमिलिया नाम की एक बच्ची ने 21 हफ्तों में जन्म लिया था. जिसका वजन 10 औंंस था…Next


Read More :

इस बच्ची की स्टोरी पढ़ने के बाद नहीं कहेंगे, ‘बेटी पराया धन होती है’

बिस्कुट के लालच में 8 साल का बच्चा बना सीरियल किलर, ये हैं इतिहास के 6 सबसे बड़े हत्यारे

फेसबुक पर इस काम के लिए महिला को हो सकती है 15 साल की सजा


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh