Menu
blogid : 314 postid : 1389898

रक्षाबंधन के लिए सूरत में बिक रही है 9000 रु. किलो की स्पेशल मिठाई, इन पकवानों की कीमत भी छूती है आसमान

रक्षाबंधन आने वाला है। ऐसे में टीवी में चॉकलेट, कपड़े, घड़ी वगैरह के विज्ञापनों में स्पेशल ऑफर दिखाकर लोगों के सामने कई ऑप्शन रखे जा रहे हैं।वहीं बाजारों में भी राखी के लिए कई आइटम्स देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में गुजरात का सूरत शहर राखी की स्पेशल मिठाई की वजह से चर्चा में है। हीरों के शहर के नाम से मशहूर सूरत में ‘गोल्डन स्वीट’ नाम की मिठाई लोगों के हैरानी की वजह बनी हुई है। दरअसल, इस मिठाई की कीमत है 9000 प्रति किलो। यह मिठाई काजूकरी, नरगिस कलम, पिस्ता बादशाह, ड्राई फूड आउट और केसर कुंज नाम की पांच मिठाइयां बनाई हैं। दुनिया में यह अकेली ऐसी मिठाई नहीं जिसकी कीमत इतनी ज्यादा है। दुनिया में ऐसे कई पकवान रहे हैं, जिसका स्वाद चखना सभी की पहुंच में नहीं है।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal22 Aug, 2018

 

पिज्जा

 

 

दुनिया का सबसे महंगा पिज्जा मार्गोस पिज़्ज़ेरिया है, जो माल्टा में ही मिलता है। इस पिज्जे की कीमत लगभग 160,343 रूपए है।

 

चॉकलेट आइसक्रीम

 

 

फ्र्रेजेन हौटे चॉकलेट आइसक्रीम सनडे (Frozen Haute Chocolate Ice-cream Sundae) है। जो न्यूयॉर्क में मिलती है। इस मिठाई का स्वाद चखने के लिए आपको 1,670,248 रूपए खर्च करने पड़ेंगे।

 

आमलेट

 

 

जिलियन डॉलर लॉबस्टर फ्रित्ता( Zillion Dollar Lobster Frittata) दुनिया का सबसे महंगा आमलेट है, जिसका लुत्फ आप केवल न्यूयॉर्क में उठा सकते हैं। इसका स्वाद चखने के लिए आपको 66,345 रूपए खर्च करने पड़ते हैं।

 

मैटसुटेक मशरूम

 

 

यह दुनिया का सबसे महंगा मशरूम है। यह पूरी दुनिया में सिर्फ एशिया, नॉर्थ अमेरिका और जापान में मिलता है। जापान के रेन पाइन पेड़ के गिरे हुए पत्तों पर यह उगता है। इसकी फसल तो आसान होती है, लेकिन इसे ढूंढना बहुत मुश्किल है। इसी वजह से जापान में हर साल सिर्फ हजार टन ही मैटसुटेक मशरूम की खेती होती है….Next

 

Read More :

पतंजलि का मैसेजिंग एप किम्भो की होगी वापसी, 27 अगस्त से फिर से होगा शुरू

बारिश-लैंडस्लाइड ने मचाई हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही, 5 मौतें और कई हाइवे हुए बंद

177 देशों से भी ज्यादा अमीर हुई एप्पल कंपनी, जानें कितनी है दौलत

 

 

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh