Menu
blogid : 314 postid : 428

जागरण समाचार जून 17, 2010

शंकररामन मामले में तीन और गवाह मुकरे

Jun 17, 04:12 PM

jagran newsपुडुचेरी। शंकररामन हत्याकांड मामले की गुरुवार को यहां एक निचली अदालत में सुनवाई के दौरान एक महिला सहित तीन और सरकारी गवाह अपने बयान से मुकर गए।

इस मामले में कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती और उनके कनिष्ठ विजेन्द्र सरस्वती मुख्य आरोपी हैं। सुनवाई के दौरान दोनों शंकराचार्य अदालत में मौजूद नहीं थे।

सरकारी वकील एन देवदास ने मुख्य जिला और सत्र न्यायाधीश डी कृष्णराजा के सामने सात में से तीन गवाहों से जिरह की। उन्होंने पूर्व में पुलिस के समक्ष दिए गए बयानों से अलग बयान दिए। आगे पढ़ें

कैबिनेट में मिली कई प्रस्तावों को मंजूरी

Jun 17, 03:50 PM

Newsनई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कई प्रस्तावों पर मंजूरी की मुहर लगाई गई साथ ही कानून में कुछ संशोधन भी किए गए।

पूर्वोत्तर के सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वाली जनजातीय आबादी के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने केंद्रीय शैक्षणिक संस्थान [प्रवेश में आरक्षण] कानून में संशोधन का फैसला किया है। कैबिनेट ने कानून में संशोधन का प्रस्ताव गुरुवार को मंजूर किया और संशोधित विधेयक को संसद के आगामी सत्र में पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में यहां हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया। आगे पढ़ें

वैकल्पिक नेटवर्क मिलने पर ही सेना छोड़ेगी स्पेक्ट्रम

Jun 17, 03:36 pm

Latest Newsनई दिल्ली। देश में 3 जी स्पेक्ट्रम आधारित सेवाओं की शुरुआत की गहमागहमी के बीच रक्षा राज्यमंत्री डा एम एम पल्लमराजू ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि सशस्त्र सेनाएं वैकल्पिक नेटवर्क मिलने पर स्पेक्ट्रम छोड़ेगी।

डा. राजू ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से यह बात की। 3 जी स्पेक्ट्रम तथा ब्राडबैंड वायरलैस एक्सेस की नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सेनाओं द्वारा स्पेक्ट्रम शीघ्र खाली करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सेनाएं स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कमाई करने के लिए नहीं कर रही हैं और यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है। आगे पढ़ें

पाइरेटेड सीडी मामले में फंसे भाजपा नेता

Jun 17, 03:10 PM

जयपुर। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत की कार्यवाहक मजिस्ट्रेट सीमा जुनेजा Breaking Newsने योगेन्द्र सिंह की ओर से बुधवार को दायर किए इस्तगासे पर गुरुवार को सुनवाई करने के बाद भाजपा विधायक दल के सचेतक राजेन्द्र राठौड़, होटल प्रबंधक और होटल के स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए है।

परिवाद में कहा गया है कि भाजपा विधायकों को खुश रखने के लिए वैध लाइसेंस बिना ही होटल में फिल्म ‘राजनीति’ दिखाई गई। यह फिल्म एक पायरेटेड सीडी के जरिए दिखाई गई। आगे पढ़ें

भोपाल त्रासदी पर जीओएम की बैठक कल

Jun 17, 03:06 PM

jagran newsनई दिल्ली। भोपाल गैस त्रासदी से जुड़े विवाद पर पुनर्गठित मंत्रियों के समूह [जीओएम] की पहली बैठक शुक्रवार को होगी जिसमें पीड़ितों को उचित मुआवजा नहीं मिलने की शिकायतों सहित सभी संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान गुरुवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने बताया कि जीओएम उस त्रासदी से जुड़े सभी आयामों पर चर्चा करेगा जिसमें 15,000 से अधिक लोग मारे गए थे।

उन्होंने बताया कि बैठक में इस मुद्दे पर विशेष चर्चा होगी कि त्रासदी के इतने वर्षो बाद भी प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा नहीं मिल पाया है और इसमें सुधार के लिए क्या किया जाए। आगे पढ़ें

मंगलोर विमान हादसे की स्थिति रिपोर्ट जारी

Jun 17, 02:36 PM

Breaking Newsनई दिल्ली। एयर इंडिया ने दुबई से मंगलोर आ रहे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से जुड़े मामले पर गुरुवार को स्थिति रिपोर्ट जारी की। गौरतलब है कि इस हादसे में 158 लोग मारे गए थे।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से जारी इस रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में मारे गए सभी शव संबंधित परिवारों को सौंप दिए गए और जिन 12 शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई, उनका सामूहिक अंतिम संस्कार कर दिया गया। हादसे में जीवित बचे आठ लोगों में से तीन का उपचार चल रहा है जबकि पांच को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। आगे पढ़ें

बीपी 20 अरब डॉलर मुआवजा देने को राजी

Jun 17, 01:25 PM

Latest Newsवाशिंगटन। ब्रिटिश पेट्रोलियम [बीपी] मैक्सिको की खाड़ी में तेल के रिसाव से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए 20 अरब डॉलर का मुआवजा देने पर सहमत हो गई है। कंपनी के इस कदम का अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को घोषणा की थी कि अमेरिका और बीपी के बीच एक समझौता हुआ है, जिसके तहत बीपी तेल के रिसाव पर 20 अरब डॉलर का मुआवजा देने के लिए तैयार हुई है। साथ ही उन्होंने कहा था कि आपदा के लिए बीपी की जिम्मेदारी आगे भी बनी रहेगी। आगे पढ़ें

कनिष्क मामला: आज आएगी जांच रपट

Jun 17, 01:18 PM

Jagran Newsटोरंटो। एयर इंडिया के कनिष्क विमान में 1985 में हुए विस्फोट के ठीक 25 साल बाद इस हादसे की जांच करने वाला कनाडा का आयोग आगामी गुरुवार को रपट सौंपेगा।

पूर्व मुख्य न्यायधीश जान मेजर को मई, 2006 में जांच आयोग का प्रमुख नियुक्त किया गया था। वह उन विफलताओं की ओर इशारा करेगे जो विमान विस्फोट के लिए जिम्मेदार बनीं।

23 जून, 1985 को मांट्रियल से दिल्ली के लिए उड़े कनिष्क विमान को विस्फोट से उड़ा दिया गया था। विमान में सवार सभी 329 लोग मारे गए थे। आगे पढ़ें

तमिलनाडु में सड़क हादसा, 17 मरे

Jun 17, 11:29 AM

Newsचेन्नई। तमिलनाडु के धरमपुरी जिले में बुधवार रात एक वाहन और टैकर की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई और 40 घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार यह हादसा रात में लगभग 10.45 बजे पालाकोडे नामक स्थान पर हुआ। वाहन में सवार लोग एक शादी से लौट रहे थे। इस हादसे में दुल्हन भी घायल हो गई। घायलों का उपचार धरमपुरी के सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध

Jun 17, 11:08 AM

International Newsवाशिंगटन। ईरान के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव पर तेजी से कार्रवाई करते हुए अमेरिका ने गुरुवार को रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो शीर्ष कमांडरों सहित दर्जनों ईरानी कंपनियों तथा एक अग्रणी बैंक पर नए प्रतिबंध लगा दिए।

अमेरिका के अनुसार, ये सभी कंपनियां और हस्तियां ईरान के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम से जुड़ी हैं। व्हाइट हाउस में प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए अमेरिकी वित्त मंत्री टिमोथी गीथनर ने कहा कि अमेरिका ने सूची में ईरान के पोस्ट बैंक का नाम शामिल किया है जो परमाणु प्रसार की गतिविधियों का समर्थन कर रहा है। आगे पढ़ें

उरुग्वे की द. अफ्रीका पर शानदार जीत

Jun 17, 02:44 AM

FBL-WC2010-MATCH17-RSA-URUप्रिटोरिया। एटलेटिको मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर डिएगो फोरलैन के दो गोल से उरुग्वे ने फीफा विश्व कप के ग्रुप-ए के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से शिकस्त देकर मेहमान टीम के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को भी धूमिल कर दिया।

‘मैन आफ द मैच’ फोरलैन ने 24वें मिनट में पेनल्टी क्षेत्र के बाहर 30 गज की दूरी से दक्षिण अफ्रीका के डिफेंडर आरोन मोकोएना के पीछे से स्ट्रेट शाट लगाया जो सीधे गोलपोस्ट के नेट में जाकर लगा और गोलकीपर इटुमेलेंग खुने असंमजस की स्थिति में इसे देखते ही रह गए। तभी लाफ्टस वर्सफेल्ड स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने वुवुजेला बजाना भी बंद कर दिया। इस फारवर्ड ने दूसरा गोल 80वें मिनट में पेनल्टी के जरिए लगाया। आगे पढ़ें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh