Menu
blogid : 314 postid : 1717

दैनिक जागरण लगातार 22वीं बार शिखर पर

दैनिक जागरण लगातार 22वीं बार शिखर पर

Dainik Jagran on top for 22nd consecutive times

आपका पसंदीदा समाचार पत्र दैनिक जागरण लगातार 22वीं बार देश का नंबर वन समाचार पत्र का दर्जा हासिल करने में कामयाब रहा है. 2012 की पहली तिमाही में जागरण ने 16.3 लाख नए पाठक जोड़े. इसे मिलाकर पहली तिमाही में दैनिक जागरण की कुल पाठक संख्या 5.63 करोड़ पर पहुंच गई है.


Dainik Jagran on top

इंडियन रीडरशिप सर्वे (आईआरएस) 2012 के मुताबिक दैनिक जागरण के पाठकों की संख्या अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 1.8 करोड़ ज्यादा है. दैनिक जागरण समाज के उच्च मध्यम वर्ग में भी सबसे ज्यादा पाठक संख्या वाला समाचार पत्र बना है. इस वर्ग में जागरण के पाठकों की संख्या 1.06 करोड़ रही है. पूरे देश में पाठकों ने इस तिमाही में दैनिक जागरण को हाथों-हाथ लिया है. जागरण समूह के सभी समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के पाठकों की संख्या पहली तिमाही में 6.9 करोड़ पहुंच गई है. पाठकों की इतनी विशाल संख्या के साथ जागरण समूह देश का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला प्रकाशन समूह बन गया है.


दैनिक जागरण को कंज्यूमर सुपरब्रांड तथा बिजनेस सुपरब्रांड का दर्जा मिल चुका है. इतना ही नहीं, बीबीसी-रायटर्स के स्वतंत्र सर्वे में इसे प्रिंट मीडिया में समाचारों का सबसे विश्वसनीय स्रोत माना गया.


Dainik Jagran, Hindi daily Dainik Jagran, Dainik Jagran on top spot, Largest newspaper in India

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh