Menu
blogid : 314 postid : 2637

‘पीएम इन वेटिंग’ का सपना हुआ अधूरा !!

lal krishna advaniअभी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार समीति का अध्यक्ष बने हुए 48 घंटे भी नहीं हुए कि भाजपा में भूचाल आ गया. भारतीय जनता पार्टी को अस्तित्व में लाने वाले वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी के संसदीय बोर्ड, राष्ट्रीय कार्यकारिणी तथा चुनाव समिति समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.


Read: Lal Krishna Advani Profile


आडवाणी के बोल

पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को लिखे गए अपने त्यागपत्र में आडवाणी ने कहा है कि बीजेपी अब श्यामाप्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय, नानाजी देशमुख और अटल जी वाली पार्टी नहीं रही. सभी नेताओं के अपने-अपने एजेंडे हैं. आडवाणी ने कहा कि बीजेपी अपने आदर्शों से भटक चुकी है. हाल में हुई मौजूदा गतिविधियों से आहत हूं. पार्टी जिधर जा रही है उससे तालमेल बैठाना मुश्किल हो रहा है और उस दिशा से भी मैं सहमत नहीं था जिसमें अब बीजेपी जाती दिखाई दे रही है.

आडवाणी के इस्तीफे के बाद पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस्तीफा मंजूर नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक राजनाथ उनको मनाने में जुटे हुए हैं. गौरतलब है कि रविवार 9 जून, 2013 को गोवा में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 2014 चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष घोषित किया जिसके बाद से आडवाणी नाराज बताए जा रहे थे.


Tasg: lal krishna advani, lal krishna advani in hindi, lal krishna advani family, lal krishna advani speech, shri lal krishna advani profile, shri lal krishna advani history, LK Advani resigns from all party posts, लालकृष्ण आडवाणी, आडवाणी.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh