blogid : 26149 postid : 1506

Avengers endgame कैप्टन अमेरिका की मौत की कहानी बदलकर इसलिए दिखाना पड़ा बूढ़ा, डायरेक्टर ने बताई वजह

Posted On: 19 Jun, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

219 Posts

1 Comment

मार्वल सीरीज की फिल्मों के प्रति भारत समेत पूरी दुनिया में कितनी दीवानगी है, इस बात का अंदाजा ‘एवेंजर्स एंडगेम’ की टिकट बुकिंग को देखकर लग गया था। ऐसे में भारत में मार्वल के किरदार भी बहुत पॉपुलर है। एवेंजर्स सीरीज की पहली फिल्म के बाद फैंस की दीवानगी और भी ज्यादा बढ़ती गई। इस सीरीज की आखिरी फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने ज्यादातर फैंस को इमोशनल कर दिया था।

अगर आपने अभी तक एंडगेम नहीं देखी है, तो आप आगे खबर न पढ़ें क्योंकि इससे आपका मजा किरकिरा हो सकता है।

बहरहाल, फिल्म देखने वालों के मन में कई सवाल आज भी दस्तक देते हैं जैसे कि फिल्म में ब्लैक विडो की मौत के बाद क्या फिर से इस एवेंजर की वापसी हो पाएगी?

 

खबरों के मुताबिक आने वाले साल में ब्लैक विडो की एक सोलो फिल्म देखने को मिल सकती है। इसके अलावा फिल्म की सबसे दुखद बात रही, आयरमैन के किरदार को खत्म करना। मार्वल से 2008 से जुड़े रॉबर्ट डाउनी जूनियर फिलहाल मार्वल सीरीज की फिल्मों में नजर नहीं आएंगे। बहरहाल, एवेंजर्स एंडगेम की रिलीज से पहले इस तरह की खबरें सुनने को मिली थीं कि फिल्म में बाकि एवेंजर्स साथियों को बचाने के चक्कर में कैप्टन अमेरिका की मौत हो जाएगी, लेकिन फिल्म में दर्शकों की सोच और खबरों के बिल्कुल विपरीत देखने को मिला। वहीं फिल्म की रिलीज के एक महीने बाद ही एवेंजर्स एंडगेम के डायरेक्टर जो रूसो ने खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने कैप्टन अमेरिका के किरदार को मरते हुए नहीं बल्कि बूढ़ा होते हुए क्यों दिखाया।

 

 

कैप्टन अमेरिका को बूढ़ा दिखाने की वजह
जो रूसो ने बताया कि हमने पहले फिल्म के सबसे चहेते सुपरहीरो आयरन मैन और ब्लैक विडो को मार दिया। फिर बाद में हमें लगा कि इस तरह दर्शक इमोशनल होकर रोड पर न आ जाएंगे, इसलिए हमने फिल्म में कैप्टन अमेरिका को न मारकर उसके किरदार को बूढ़ा दिखा दिया।  मार्वल सीरीज की यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्मों में से एक है।…Next

 

Read More :

मुकेश अंबानी के बच्चे 5 रूपए पॉकेटमनी लेकर जाते थे स्कूल, पत्नी नीता को रेड लाइट पर कार रोककर किया था प्रपोज

सबको हंसाते-हंसाते वोट लूट ले गए कॉमेडियन वोलोदीमीर ज़ेलेंस्की, जीता यूक्रेन में राष्ट्रपति चुनाव

हनुमान जयंती : रामभक्त हनुमान को क्यों कहते हैं अजर-अमर, जानें किसने दिया था उन्हें यह वरदान

 

 

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग