blogid : 26149 postid : 817

Happy New Year 2019 : शहर की भीड़ से दूर इन खूबसूरत जगहों पर सेलिब्रेट कर सकते हैं नया साल

Posted On: 1 Jan, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

110 Posts

1 Comment

हम में से बहुत से लोग ऐसे हैं, जो नया साल घर में मनाना पसंद नहीं करते। ऐसे में उन्हें पार्टी या ट्रिप का मौका चाहिए होता है कि वो अपने साल के पहले दिन को खास बनाने के लिए कुछ अलग हटकर करें। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आप अपने न्यू ईयर को सेलिब्रेट कर सकते हैं। सबसे खास बात है कि दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए ये जगह ज्यादा दूर नहीं हैं।

 

चैल

 

 

दिल्ली से 352 किलोमीटर की दूरी पर है चैल। हिमाचल के सोलन जिले में मौजूद चैल में आपको देवदड़ के पड़ों से भरी सड़कें और आस-पास मौजूद हील्स का शानदार नज़ारा मिलेगा। सबसे खास चैल महल तो आपको बहुत पसंद आने वाली है। बता दें चैल में ही दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट मैदान मौजूद है। यह जमीन से 2,444 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है। गुरुद्वारा साहिब और काली का टिब्बा चैल के प्रमुख पर्यटन स्थल हैं। यहां आप ट्रैकिंग और फिशिंग एंजॉय कर सकते हैं।

 

मानेसर

 

 

दिल्ली से सिर्फ 58 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है मानेसर। यहां आपको सुल्तानपुर बर्ड अभ्यारण्य, अम्युज़मेंट पार्क, लैंडस्केप, दमदमा झील और ताऊ देवी लाल पार्क देख सकते हैं। यहां आप रोड से जाएं। इसके लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे यानी NH-8 लें। आप सिर्फ 2 से 3 घंटे से भी कम समय में यहां पहुंच जाएंगे।

 

ऋषिकेश

 

 

लक्षण झूला, रिवर राफ्टिंग और त्रिवेणी घाट का आनंद लेने के लिए ऋषिकेश जाएं। दिल्ली से 242 किलोमीटर दूर मौजूद इस जगह पर आपको कई मंदिर और आश्रम भी मिलेंगे। इसके अलावा बंजी जंपिन्ग, फ्लाइंग फॉक्स और माउंटेन बाइकिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं। (फिलहाल, इन सभी एडवेंचर स्पोर्ट्स पर बैन है)। आप इनकी बजाय ऋषिकेश में मौजूद मंदिर और धार्मिक स्थलों का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

सोहना

 

हरियाणा में मौजूद हरियाली से भरे सोहना में आप शांति और सुकून से वक्त बिता पाएंगे। यहां मौजूद शिव के मंदिर, गांव का कल्चर और एडवेंचर कैप्स का लुत्फ उठा सकते हैं। सोहना घूमने के लिए आपको लंबे वीकेंड की जरुरत भी नहीं पड़ेगी बल्कि आप सिर्फ एक दिन की छुट्टी में ही यहां घूमने जा सकते हैं…Next

 

 

Read More :

स्पाइडरमैन, एक्समैन को दुनिया के सामने लाने वाले स्टैन ली का निधन

फेसबुक पर भेजे हुए मैसेज जल्द कर सकेंगे ‘अनसेंड’ ऐसे काम करेगा ये नया फीचर

बच्चे को 50% नम्बर न देने की वजह से टीचर को स्कूल से निकाला, वाइट बोर्ड पर लिखा इमोशनल नोट

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग