blogid : 26149 postid : 1318

इंटरनेट पर ‘सक्सेस किड’ के नाम से मशहूर हुआ था यह बच्चा, अपने पिता के ईलाज के लिए जमा किया था फंड

Posted On: 20 May, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

258 Posts

1 Comment

इंटरनेट युग में किसी भी चीज को वायरल होते हुए वक्त नहीं लगता। कभी यहां कोई गाना पॉपुलर हो जाता है तो कभी मैच देखती लड़कियों पर कैमरे की निगाह टिकते ही वो मशहूर हो जाती हैं। फ्लैशबैक में जाएंगे तो आपको ऐसे तमाम चेहरे याद आंएगे, जो किसी छोटी-सी वजह से वायरल हुए बल्कि सेंसेशन भी बन गए। इंटरनेट पर ऐसी ही एक तस्वीर हुई थी एक छोटे बच्चे की।

हरी और सफेद शर्ट, हाथ में मुठ्ठी भर रेत और चेहरे पर हिम्मत भरा भाव वाले इस बच्चे की तस्वीर लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुई थी। इस बच्चे को पसंद करने वालों की संख्या इतनी बढ़ गई थी, कि इस बच्चे की तस्वीर लगाकर कई मीम भी बनाए गए। वैसे, जब इसकी तस्वीर ली गई थी तब महज 11 महीने का था, अब ये 13 साल का हो चुका. इस तस्वीर में दिख रहे बच्चे का इसल नाम सैमी ग्रिनर है और इस तस्वीर ने उसके परिवारको एक नया जीवन दिया।

 

 

फेसबुक पर ‘सक्सेस किड’ के नाम से मशहूर यह बच्चा सैमी ग्रिनर है। सक्सेस किड के नाम से इंटरनेट पर मशहूर सैमी ग्रिनर एक छोटा सा बच्चा है, जो दृढ़ भाव के साथ अपनी मुठ्ठी बंद करे हुए है. 2007 से शुरू हुए इस सिलसिले ने इस बच्चे की जिंदगी ही बदल दी। इस तस्वीर को सैमी ग्रिनर की मां ने ली थी, जब वो महज 11 महीने का था, इस तस्वीर को उन्होंने उन्होंने कई जगहों पर डाली। लोगों को इस तस्वीर में कुछ खास लगा। लोगों ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया।

 

sam

 

साल 2010 में इस तस्वीर को वायरल किया गया, वैसे इस तस्वीर में सैमी रेत लेकर अपने मुंह में भरने जा रहा था, तभी उसकी मां ने तस्वीर को कैमरे में कैद लिया था। सीएनएन ने इस बच्चे को इंटरनेट पर सबसे प्रभावी लोगों में शुमार भी किया था, इस मीम का प्रयोग व्हाइट हाउस ने कई योजनाओं को प्रोत्साहन देने के लिए किया। इस बच्चे ने मशहूर होकर अपने पापा के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पैसे जोड़े।

 

kid

 

सैमी के पिता को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पैसों की जरुरत थी औऱ उन्हें करीब 75,000 अमेरिक डॉलर की मदद दी, ऐसे में बेटे की तस्वीर के माध्यम सेमां ने ‘GoFundMe campaign’ कैंपेन लांच किया और सैमी ने लोगों से मदद मांगी।

 

 

सात दिन में उनके पास इतने पैसे आ गए जितने से सैमी के पिता का इलाज आराम से हो गया, सैमी अब बड़ा हो रहा है, इंटरनेट की दुनिया से मशहूर हुआ सैमी अब 13 साल का हो गया। सैमी की मां ने हाल ही में ‘सक्सेस किड’ की एक नई तस्वीर शेयर की है।…Next

 

 

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग