blogid : 26149 postid : 767

2019 के लिए नास्त्रेदमस की चौंकाने वाली भविष्यवाणियां, अभी तक ये बातें हो चुकी हैं सच

Posted On: 20 Dec, 2018 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

110 Posts

1 Comment

भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है, ये कोई कह नहीं सकता लेकिन भविष्य को लेकर हमेशा से चर्चा होती रही है। आज से कई सदियों पहले दुनिया के बारे में फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस कई भविष्यवाणी करके गए हैं। उनकी भविष्यवाणियों में से कई बातें सही साबित हुई हैं।

 

 

कौन थे नास्त्रेदमस
माइकल डी नास्त्रेदमस का जन्म 1503 में फ्रांस में हुआ था। इनका परिवार यहूदी था। बाद में कैथलिक धर्म अपना लिया। इनकी लिखी किताब ‘द प्रॉफेसीज’ में दुनिया के बारे में ऐसी भविष्यवाणियां लिखी हुई हैं, जिसकी चर्चा हर साल रहती है। लोग ऐसा मानते हैं कि इनकी लिखी हुई चार-चार लाइनों की कविताओं में दुनिया की सारी बड़ी घटनाओं की भविष्यवाणी छुपी हुई है। मानने वालों के लिए नेपोलियन और फ्रांस की क्रांति से लेकर, कैनेडी की हत्या और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला सबकी भविष्यवाणी इसी किताब में लिखी हुई है।

2019 के लिए क्या हैं भविष्यवाणियां

नास्त्रेदमस के मुताबिक, एक सूर्य ग्रहण के दौरान गर्मी की सबसे अंधेरी रात होगी। जब सूर्य पर पूरी तरह से ग्रहण लग जाएगा तब एक आकाशीय पिंड गिरेगा। इस राक्षस को दिन के उजाले में भी देखा जा सकेगा। इन पंक्तियों की व्याख्या करने वाले स्कॉलर्स का कहना है कि धरती पर आकाश से कोई पिंड गिरेगा जिससे विनाश होगा।

नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि 2019 में मानवता को किसी एस्टरॉयड के प्रभाव को झेलना पड़ेगा। इसके साथ-साथ न्यूक्लियर वार और प्राकृतिक आपदाओं की भी आशंका रहेगी।धरती का बढ़ता तापमान, गलते ग्लेशियर और बड़े हरिकेन की वजह से 2019 में धरती पर हलचल मचती रहेगी।

 

नास्त्रेदमस ने जलवायु परिवर्तन के खतरनाक असर के बारे में भविष्यवाणी करते हुए लिखा था कि हम जल के बढ़ते स्तर और पृथ्वी को इसके नीचे बहते हुए देंखेंगे। नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि जानवर और मानव के बीच भविष्य में एक अविश्वसनीय संबंध कायम हो जाएगा। लोग जानवरों के ज्यादा नजदीक होते जाएंगे और शायद उनसे बातचीत भी कर सकेंगे। नव एक-दूसरे की अपेक्षा जानवरों के ज्यादा करीब होंगे। “The pigs will become brothers to man” कुछ लोगों का कहना है कि इसका अर्थ है कि मानव जानवरों की बलि देना बंद कर देंगे जबकि कुछ लोग इसकी व्याख्या करते हैं कि तकनीक की मदद से लोग जानवरों से भी संवाद करने में कामयाब होंगे।

 

 

2019 में कुछ यूरोपीय देश खतरनाक बाढ़ की चपेट में आएंगे। इसके अलावा जो देश बाढ़ की त्रासदी से परेशान होंगे, उसमें हंगरी, इटली, चेक गणराज्य और ब्रिटेन का नाम शामिल है। यूरोपीय देश और यूएस ना केवल इमिग्रेशन की समस्या को लेकर जूझेंगे बल्कि इन पर कई आतंकी हमले होने की भी आशंका है।

 

नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2019 में चिकित्सा क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति होगी जिससे लोगों की औसत आयु बढ़ जाएगी। नास्त्रेदमस की किताब ‘प्रोफेसीज’ पढ़ने वाले लोगों का दावा है कि लोग 200 वर्षों तक जी सकेंगे।

 

ये भविष्यवाणियां हो चुकी हैं सच
नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि दो पत्थर आपस में टकराएंगे जिससे युद्ध की स्थिति पैदा होगी। इससे आसमान आतंक का इलाका बनेगा। नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी को 2001 में हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले से जोड़ा गया था।
जापान में हिरोशिमा और नागासाकी में हुए परमाणु हमलों को लेकर की गई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच साबित हुई थी। नास्त्रेदमस ने कहा था कि दो ऐसे धमाके होंगे जिसका असर काफी लंबे समय तक रहेगा। डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11, पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं।

 

 

 

अपनी मौत की भविष्यवाणी भी हुई थी सच
कुछ रिसर्च के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे में भी बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी कर दी थी। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा। उन्होंने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे। नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे। इस तरह उनकी अपनी ही मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी…Next

 

Read More :

आसमान में अपना अलग चांद भेजेगा चीन! ऐसे करेगा काम

स्पाइडरमैन, एक्समैन को दुनिया के सामने लाने वाले स्टैन ली का निधन, मार्वल सुपर हीरोज ने ऐसे दिया ट्रिब्यूट

खोया हुआ फोन ढूंढना हुआ आसान, गूगल ने फाइड माय डिवाइस में जोड़ा एक और फीचर

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग