blogid : 26149 postid : 203

5 हजार करोड़ के घर में रहते हैं अनिल अंबानी, फिल्मी है लव स्टोरी

Posted On: 4 Jun, 2018 Others में

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

30 Posts

1 Comment

भारत के मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। फोर्ब्स के मुताबिक आज अनिल की दौलत 2.2 अरब डॉलर (तकरीबन 14520 करोड़ रुपये) है। वैसे तो सभी जानते हैं कि अनिल मशहूर बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी के बेटे हैं और मुकेश अंबानी के छोटे भाई हैं। लेकिन आपको जानकार हैरानी होनी की देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन के बेटे अनिल अंबानी का दिल आया बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम पर लेकिन टीना मुनीम की जिंदगी में थे संजय दत्त, लकिन ये रिश्ता चला नहीं आखिरकार टीना की जिंदगी में अनिल अंबानी आए और दोनों ने शादी कर ली।

 

 

अनिल ने पहली बार टीना का पार्टी में देखा था

अनिल अंबानी ने पहली बार एक शादी में टीना मुनीम को देखा था। टीना मुनीम का काली साड़ी पहनकर आना अनिल को आकर्षक लगा। कहा जाता है कि उस कार्यक्रम में टीना अकेली थीं, जिसने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। इसके बाद दोनों की मुलाकात फिलाडेल्फिया में हुई थी। उस दौरान किसी शख्स ने दोनों का परिचय कराया था। तब अनिल ने टीना से डेट पर चलने को कहा था, लेकिन टीना ने इनकार कर दिया था। खास बात यह है कि उस वक्त टीना को रिलायंस घराने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

 

 

टीना के भतीजे ने उनकी दूसरी मुलाकात करवाई

1986 में टीना के भतीजे ने उनकी मुलाकात एक बार फिर अनिल से कराई। मुलाकात से पहले टीना ने कई बार तारीखें दीं, लेकिन आखिर वह दिन आ ही गया, जब दोनों की मुलाकात हुई और प्यार का सिलसिला आगे बढ़ा।अनिल अंबानी की सादगी को लेकर टीना कहती हैं, ‘पहली बार जब मैं उनसे मिली तो उनकी सादगी से प्रभावित हुई। मैंने उन्हें बेहद वास्तविक और खुलकर बात करने वाला व्यक्ति पाया। वह उन पुरुषों की तरह नहीं थे, जिनसे मैंने अब तक मुलाकात की थी। यहां तक कि हम दोनों आपस में गुजराती में ही बात किया करते थे’।

 

 

अनिल की वजह से छोड़ी फिल्मी दुनिया

अंबानी परिवार को टीना का ऐक्ट्रेस होना पसंद नहीं था। परिवार के दबाव के चलते ही दोनों का ब्रेकअप हो गया, लेकिन अनिल के दिल में टीना के प्रति मोहब्बत शायद कम नहीं हुई थी। कई जगहों पर ऐसी खबरें छपी की अनिल की वजह से ही टीना ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। और अमेरिका चली गईं आगे की पढ़ाई करने इन सारी चीजों से खुद को दूर करने के लिए। लेकिन कहते हैं ना इश्क पर किसी का जोर नहीं, वो ही हुआ अनिल और टीना के साथ।

 

 

दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली

इस लव स्टोरी में यू टर्न 1989 में अमेरिका में आए भूकंप से आया था। दरअसल अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूंकप आया, उस दौरान टीना भी वहीं थी। ऐसे में अनिल टीना का नंबर खोजा और उन्हें फोन कर उनका हालचाल पूछा और दोनों ने फिर बातचीत शुरू की। इस बार अनिल की फैमली शादी के लिए राजी हो गई, दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली।

 

 

5 हज़ार करोड़ का है घर

अनिल अपने भाई की तरह ही मंहेग घर के शौकिन हैं, बिजनेस इनसाइडर में छपी एक खुबर के मुताबिक वो जिस घर में रहते हैं उसकी कीमत भी 5 हज़ार करोड़ रुपये है। इस घर को भारत के सबसे महंगे घरों की लिस्ट में भी जगह मिली हुई है।…Next

 

 

Read More:

100 लग्जरी कारें और 12 हजार की सिगरेट पीता है किम जोंग, चीयरलीडर से की है शादी

हॉलीवुड जाने के बाद बॉलीवुड की ये 6 फिल्में ठुकरा चुकी हैं प्रियंका चोपड़ा!

पाकिस्तान में बैन हैं भारतीय टीवी के ये 7 मशहूर सीरियल और शोज

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग