blogid : 26149 postid : 1681

World Emoji Day: इन इमोजी का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं भारतीय, जानें टॉप 10 इमोजी

Posted On: 17 Jul, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

OthersJust another Jagranjunction Blogs Sites site

Others Blog

242 Posts

1 Comment

कहते हैं जो काम बड़ी-बड़ी बातें नहीं कर सकती, वो आपकी छोटी-सी मुस्कान कर सकती है। जैसे, अगर आप ऑफिस में किसी से ज्यादा बात न करते हैं लेकिन सुबह मुस्कुराते हुए सभी को विश कर देते हैं, इसे एक सकरात्मक कदम माना जाता है। वहीं, डिजिटल युग से ऑनलाइन बात करते हैं, तो आप इमोजी का इस्तेमाल करके काफी कुछ कह सकते हैं। जैसे, आपको किसी की बात पसंद आती है, तो आप ‘थम्सअप’ वाला इमो भेज सकते हैं या किसी खास को दिलवाला इमोजी। मतलब, आप शॉर्टकट में अपनी बात इन इमोजी का इस्तेमाल करके कह सकते हैं. आज ‘वर्ल्ड इमोजी डे’ है, ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि भारत में सबसे ज्यादा किन इमोजी का इस्तेमाल किया जाता है।

 

 

भारतीय किन टॉप इमोजी का करते हैं इस्तेमाल
‘वर्ल्ड इमोजी डे’ पर टेक कंपनी बोबल एआई ने एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें ‘खुशी के आंसू’ और ‘ब्लोइंग अ किस’ इमोजी को भारत में स्मार्टफोन कन्वर्सेशन में इस्तेमाल किए जाने वाले टॉप 2 इमोजी के रूप में बताया गया है। अगर आप टॉप 10 इमोजी के बारे में जानना चाहते हैं, तो उनमें स्माइलिंग फेस विद हार्ट आइज, किस मार्क, ओके हैंड, लाउडली क्राइंग फेस, बीमिंग फेस विद स्माइलिंग आइज, थम्स अप, फोल्डेड हैंड्स और स्माइलिंग फेस विद सनग्लासेस जैसे इमोजी शामिल हैं। वॉट्सऐप पर भी इसी तरह के इमोजी हैं।

 

 

फेस्टिव सीजन में ज्यादा होता है इमोजी का इस्तेमाल
रिपोर्ट में कहा गया है कि त्योहारों और राष्ट्रीय पर्वो के दौरान इमोटिकॉन्स का इस्तेमाल काफी तेजी से देखा गया है। डेटिंग ऐप में, अ विंक करते इमोजी और खाने का मजा लेते इमोजी का काफी इस्तेमाल देखने को मिला। रिपोर्ट में दावा किया गया है, ‘डेटिंग ऐप कन्वर्सेशन में इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी में ज्यादातर खुशी जाहिर करने के लिए वाले, फ्लर्टी और रोमांटिक इमोजी इस्तेमाल होते हैं।’…Next

 

 

 

Read More :

कैफीन की खोज करने वाले वो वैज्ञानिक जो केमिकल हिस्ट्री में थे बड़ा नाम लेकिन जॉब जाने के बाद गरीबी में बीत गई जिंदगी

पहले दोस्तों से नहीं दुश्मनों से मिलाया जाता था हाथ, जानें ‘हैंडशेक’के चलन की कैसे हुई शुरुआत

भारतीय मूल के बिजनेसमैन ने एक साथ खरीदी 6 रोल्स रॉयस कार, चाबी देने खुद आए रोल्स रॉयस के सीईओ

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग